Top Stories

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान-स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काट के लाने वाले को मिलेंगे 10 लाख

Reward of Rs 10 lakh for the person who brings Swami Prasad Maurya tongue cut off
x

स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काट के लाने वाले को 10 लाख का इनाम।

स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर कांग्रेसी नेता ने बड़ा एलान किया है। पढ़िए पूरी खबर..

UP News: समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य बीते कुछ समय से लगातार हिंदू धर्म, रामचरितमानस और ब्राह्मणों पर विवादित बयान दे रहे हैं। स्वामी प्रसाद के विवादित बयानों को लेकर इस बार मुरादाबाद कांग्रेस के नेता गंगा राम शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काट के लाने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिन्दू धर्म पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद राजनीति में हलचल मच गई है। स्वामी प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा था कि ब्राह्मणवाद की जड़ें गहरी हैं और सब तरह की विषमता का कारण भी यही है।

सपा नेता स्वामी प्रसाद के इस विवादित बयान के बाद कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा ने एक पत्र जारी किया है, इस लेटर में उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को इनाम देने की घोषणा की है। इनाम की भी छोटी-मोटी रकम नहीं बल्कि पूरे 10 लाख रुपए इनाम में मिलेंगे। कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के जिला अध्यक्ष पंडित गंगाराम शर्मा ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म को अपमानित करने और धार्मिक पुस्तक रामचरितमानस की निंदा करने का आरोप लगाया है।

धर्म के लिए जान भी दे देंगे-गंगा राम शर्मा

कांग्रेस नेता ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह अपने धर्म के लिए जान भी दे देंगे। मौर्या द्वारा श्री रामचरितमानस को विवादित टिप्पणी बताने के बाद कांग्रेस नेता के द्वारा जीभ काटने वाले को इनाम देने का एलान किया है। रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा बार-बार बयान देकर विवाद को बढ़ाने का आरोप लगाया गया है। स्वामी प्रसाद ने रामचरितमानस में दलित और महिलाओं की बात कही थी और आरोप लगाया था कि तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। मुरादाबाद जनपद में जिला कांग्रेस कमेटी के मानव अधिकार विभाग के अध्यक्ष गंगाराम शर्मा का लेटर तेजी से वायरल हो रहा है।

विवादित बयान पर कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस मानवाधिकार के जिला अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान पर एक विवादित लेटर जारी किया है। हालांकि गंगाराम के इस लेटर के बाद पार्टी के बाकी नेताओं ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। इस पूरे प्रकरण पर जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद का कहना है कि कांग्रेस नेता का बयान उनका निजी बयान है। पार्टी का इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है।

Also Read: चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, बोले-चीन का नाम तक नहीं लेते पीएम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story