Top Stories

Prayagraj: सीएम योगी के लोकार्पण के कुछ ही घंटों में आई पुल में दरार, अखिलेश यादव ने सरकार पर लगाया यह आरोप, पढ़िए पूरी खबर

rift occurred a few hours after the inauguration of the Prayagraj bridge, Akhilesh cornered the government.
x

सीएम योगी के लोकार्पण के कुछ ही घंटों में आई पुल में दरार, अखिलेश यादव ने सरकार पर लगाया यह आरोप

यूपी के प्रयागराज में सीएम ने एक पुल का लोकापर्ण किया जिसमें कुछ ही देर में दराद आ गई। अब इस पुल को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

Prayagraj Bridge News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के टोंस नदी पर बने जिस पुल का लोकार्पण दो दिन पहले किया था, लेकिन आवागमन शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही मामूली दरारें पुल में आ गई। नव निर्मित पुल में दरार आते ही विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुल को बंद कर दिया गया। मरम्मत के बाद पुल को दोबारा शुरू तो कर दिया गया है, लेकिन लापरवाही और भ्रष्टाचार की बुनियाद पर खड़े इस पुल पर अब सियासत शुरू हो गई है।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार को घेरत हुए ट्वीट पर प्रयागराज के इस पुल की तुलना गुजरात के मोरबी वाले पुल से कर दी। बहरहाल सियासी घमासान के बीच बैकफुट पर आए सरकारी अमले ने पुल में आई गड़बड़ी पर अपनी सफाई पेश की है। राहत की बात ये है कि पुल को तकरीबन बीस घंटे की मरम्मत के बाद फिर से चालू कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश बॉर्डर के पास है पुल

दरअसल, प्रयागराज में शहर से तकरीबन साठ किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश बॉर्डर के नजदीक नारीबारी इलाके में टोंस नदी पर एक पुल बनाया गया है। लगभग 63 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस पुल का शिलान्यास ढाई साल पहले सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया था। ये पुल प्रयागराज और मध्य प्रदेश के 200 से ज्यादा गांवों के लोगों की सुविधा के मद्देनजर बनाया गया है।

सीएम योगी ने किया था लोकार्पण

पुल के निर्माण से यूपी और एमपी के इन 200 गांवों के लोगों को काफी राहत मिलेगी। महाकुंभ में संगम आने वाले श्रद्धालुओं को भी इस पुल से खासी मदद मिलनी थी। इस पुल का लोकार्पण दो दिन पहले 30 अक्टूबर को सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के सोरांव इलाके में आयोजित बीजेपी के दलित महासम्मेलन में किया था।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार में निर्माण के काम न सिर्फ समय पर पूरे हो रहे हैं, बल्कि क्वालिटी का भी खास ध्यान रखा जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रयागराज में 14 महीने बाद लगने वाले महाकुंभ के कामों को क्वालिटी के साथ समय पर पूरा कराया जाएगा।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

पूर्व सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से ऐसा हुआ है। कुंभ मेला नजदीक है, ऐसे में लोगों की जिंदगी को कतई खतरे में नहीं डाला जाना चाहिए। उन्होंने इस पुल की तुलना गुजरात में बड़े हादसे का सबक बनने वाले पुल से भी की। हालांकि प्रयागराज में राज्य सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक अनिरुद्ध कुमार ने दरार की बात को नकारते हुए कहा है कि मिट्टी धंस जाने की वजह से कुछ तकनीकी खामी आई थी, जिसे ठीक कर दिया गया है और पुल को दोबारा चालू कर दिया गया है।

Also Read: अयोध्या में दीपोत्सव पर रामायण के सातों अध्याय की दिखाई जाएगी झलकियां, जाने कैसी चल रही तैयारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story