Top Stories

RJD का ऑफर, तेजस्वी को CM बनाकर नीतीश करें केंद्र की राजनीति, देंगे फुल सपोर्ट

Special Coverage Desk Editor
19 Jan 2022 12:23 PM GMT
RJD का ऑफर, तेजस्वी को CM बनाकर नीतीश करें केंद्र की राजनीति, देंगे फुल सपोर्ट
x
बिहार में नीतीश की जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के गठबंधन की सरकार है. इससे पहले जेडीयू की राष्ट्रीय जनता दल (आरेजेडी) के साथ भी महागठबंधन की सरकार भी रह चुकी है और तब नीतीश सीएम थे और आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव डिप्टी सीएम थे.

पटना: बिहार में नीतीश की जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के गठबंधन की सरकार है. इससे पहले जेडीयू की राष्ट्रीय जनता दल (आरेजेडी) के साथ भी महागठबंधन की सरकार भी रह चुकी है और तब नीतीश सीएम थे और आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव डिप्टी सीएम थे. हालांकि नीतीश की बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार जरूर है लेकिन दोनों गठबंधन के बीच संबंध बहुत मधुर नहीं रहते. जब कोई मुद्दा ज्यादा चर्चा में आ जाता है तब दोनों पार्टियों के नेता सबकुछ ठीक होने का बयान जरूर दे देते हैं लेकिन कुछ दिन बाद फिर अंदर की चोट उभर आती है.

अभी बीते दिनों भी दोनों पार्टियों में तनाव की खबरें सामने आई हैं जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने जेडीयू को गठबंधन को मजबूत रखने के लिए मर्यादा का पालन रखना चाहिए और उन्होंने यह भी कहा था कि जेडीयू को पीएम मोदी के साथ ट्विटर खेलना बंद करना चाहिए. यहां तक कि उन्होंने यह भी कह दिया था कि यदि जेडीयू पीएम मोदी के साथ ट्विटर – ट्विटर खेलेगी तो बिहार के लाखों बीजेपी कार्यकर्ता इसका जवाब देना जानते हैं और संजय जयसवाल ने तो सीएम नीतीश की कुर्सी तक का जिक्र कर दिया था. इस माहौल को देखते हुए आरजेडी ने नीतीश कुमार को एक बार फिर बड़ा आफर दे दिया. आरजेडी ने कहा कि नीतीश तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री बनाकर खुद केंद्र की राजनीति में जाने को राजी हों तो पार्टी उन्‍हें समर्थन देगी.

RJD के ऑफर पर JDU की तीखी प्रतिक्रिया

आरजेडी के इस ऑफर पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पूछा है कि क्‍या नीतीश कुमार ने इसके लिए आवेदन दिया है? आरजेडी के प्रवक्‍ता व विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को चाहिए कि वे केंद्र की राजनीति करें. अगर वे तेजस्‍वी यादव को बिहार का मुख्‍यमंत्री बना कर खुद केंद्र की राजनीति में चले जाएं तो आरजेडी उनका पूरा समर्थन करेगा.

RJD नेता ने कहा- राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं

भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्‍थाई नहीं होता है, बदलाव होते रहते हैं. आगे किसी नए सियासी समीकरण से इनकार नहीं किया जा सकता है. आरजेडी प्रवक्ता के इस बयान पर जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

JDU ने कहा- कुछ लोगों को दिन में सपने देखने की आदत

जेडीयू के विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा है कि कुछ लोगों को दिन में सपने देखने व खयाली पुलाव बनाने की आदत होती है. आरजेडी को सत्‍ता की आदत है और उसके नेताओं को मलाई खाने की लत लगी हुई है औऱ यही वजह है कि वे ऐसे बेकार के बयान दे रहे हैं. संजय सिंह ने सवाल किया कि क्‍या मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी के पास समर्थन के लिए कोई आवेदन दिया है? जेडीयू के मुख्‍य प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने भी कहा कि उनकी पार्टी आरजेडी के ऐसे बयान को कोई तवज्‍जो नहीं देती है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story