Top Stories

जयंत चौधरी आज करेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, धरने पर बैठे किसानों को देंगे समर्थन

RLD Chief Jayant Chaudhary will decide strategy on 21 Lok Sabha seats, will support farmers
x

RLD चीफ जयंत चौधरी।

जयंत चौधरी आज करेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होनी है।

Jayant Chaudhary: RLD चीफ जयंत चौधरी ने बड़ा फैसला किया है, जयंत चौधरी आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाहर पिछले 117 दिनों से धरना दे रहे किसानों को समर्थन करेंगे। आपको बता दें कि आज पहले जयंत चौधरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद समर्थन देने जाएंगे। पार्टी की इस बैठक में जयंत चौधरी पश्चिमी UP की 21 लोकसभा सीटों को लेकर राष्ट्रीय लोकदल की रणनीति तय करेंगे। 21 लोकसभा क्षेत्रों से संगठन के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया है। बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करने और गठबंधन के प्रत्याशियों को जीताने के लिए रणनीति बनेगी।

पार्टी की होगी बैठक

रालोद के जिलाध्यक्ष जर्नादन भाटी ने बताया कि बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल ग्रेटर नोएडा के किसानों के धरने में पहुंचेगा। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के यूपी के 9 विधायक, राजस्थान सरकार में रालोद कोटे से मंत्री सुभाष गर्ग और संगठन के अन्य पदाधिकारी रहेंगे। वहां पर पहुंच कर किसानों के इस आंदोलन को अपना समर्थन देंगे। रालोद के समर्थन के अगले ही दिन 12 सितंबर को यहां पर विशाल प्रदर्शन करने की तैयारी किसान कर चुके हैं। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले 45 गांवों के किसानों का यह धरना चल रहा है।

अखिलेश यादव भी किसानों के धरने पर होंगे शामिल!

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी धरने में शामिल होंगे। सपा पहले से ही इस आंदोलन के समर्थन में है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार धरने में पहुंचते रहते हैं। 12 सितंबर को घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम होगा। इसके लिए सरधना के विधायक अतुल प्रधान गांवों में बैठक कर चुके हैं। धरने की अध्यक्षता पप्पू ठेकेदार और संचालन सतीश यादव ने किया। किसान सभा के प्रवक्ता डॉ. रूपेश ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रहे हैं।

Also Read: Advocate Strike: हापुड़ पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में आज भी हड़ताल पर रहेगें अधिवक्ता, बार काउंसिल ने बदला अपना फैसला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story