Top Stories

जानें क्या हैं रोको टोको अभियान

जानें क्या हैं रोको टोको अभियान
x

मास्क चेकिंग चलाया

मुंगेर। मास्क चेकिंग अंतर्गत रोको टोको अभियान आज भी पूरे जिले में चलाया गया। शहरी क्षेत्र अंतर्गत जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार स्वयं सड़कों पर उतर कर राहगीरों, वाहन, सवारियों, आमजनों, जिन्होंने ने भी मास्क नहीं पहना था। उनसे दंडात्मक वसूली करते हुए उन्हें मास्क दिया गया।

नगर निगम द्वारा सघन कार्रवाई करते हुए मास्क चेकिंग चलाया गया। विद्यालयों में चल रहे 15 से 18 आयु वर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण भी उनके द्वारा किया गया। उपेंद्र ट्रेनिंग स्कूल, न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल, नेट्रो डेम एकेडमी, बैद्यनाथ बालिका उच्च विद्यालय, मॉडल उच्च विद्यालय में स्वयं जाकर पंजी का निरीक्षण किया। लोगों की उपस्थिति और उपलब्ध टीका के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शिक्षकों को अलग अलग विद्यार्थियों की संख्या दी गयी है। जिसकी जिम्मेवारी होगी कि उन्हें शत प्रतिशत टीकाकृत कर दे।

जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार ने कोविड 19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आमजनों से अपील किया है कि कोविड प्रोटोकाॅल के सभी बिन्दु का अनुपालन करे। अनावश्यक भीड़ भाड़ क्षेत्रों में जाने से बचे। बाहर निकले पर अनिवार्य रूप से नाक और मुॅह ढ़के हुए मास्क का प्रयोग करे। आपस में दो गज की दूरी और साफ सफाई का भरपूर इस्तेमाल करे। उन्होंने कहा कि मास्क चेकिंग के संबंध में निदेश पहले से ही दे दिया गया है। प्रभावी रोकथाम के लिए कोविड प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। इसके लिए धावा दल का भी गठन किया गया है जो शहरी क्षेत्रों में मास्क पहले हेतु लोगों को जागरूक करेगे। साथ ही नहीं पहनने पर दंडात्मक शुल्क की वसूली की जा रही है।

मास्क एवं टीका सत्र स्थल सह विद्यालय के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल एवं आरडी एण्ड डीजे काॅलेज के सामने 02 दुकानों को सील करने का निदेश अनुमंडल पदाधिकारी सदर को दिया। दुकानों पर बिना मास्क के काफी लोग बैठे थे और कुछ लोगों द्वारा सिगरेट सेवन सार्वजनिक स्थल पर किया जा रहा था। दुकान में तंबाकू, गुटखा बिक्री विद्यालय के आस पास बिक्री जा रही थी। कोटपा अधिनियम के तहत उनके सामानों को जब्त करते हुए उन्हें सील बंद करने का निदेश दिया गया।


Next Story