Top Stories

दिल्ली मेट्रो में शख्स के बैग से मिला 58 लाख रुपए कैश, उसके बाद...

सुजीत गुप्ता
27 Oct 2021 7:15 AM GMT
दिल्ली मेट्रो में शख्स के बैग से मिला 58 लाख रुपए कैश, उसके बाद...
x

राजधानी दिल्ली में मेट्रो की पूरी सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले हैं। मेट्रो पकड़ने से पहले एंट्री प्वाइंट पर सभी यात्रियों की सघन चेकिंग की जाती है और सामानों की स्कैनिंग भी होती है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में एक यात्री के पास से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने 58 लाख रुपए कैश पकड़ा है।

यह घटना 23 अक्टूबर की है, जब 36 साल का एक शख्स 58 लाख रुपए लेकर मेट्रो में चढ़ने जा रहा था लेकिन एंट्री प्वाइंट पर ही सीआईएसएफ ने उसे पकड़ लिया। अधिकारियों की मानें तो शख्स ने अनऑथराइज्ड तरीके से पैसा लेकर मेट्रो पकड़ेने जा रहा था।

23 अक्टूबर को पकड़े गए इस पैसे के बारे में जानकारी मंगलवार को सामने आई। अधिकारियों ने बताया कि लाल किला स्टेशन पर एक शख्स 58 लाख रुपए लेकर चढ़ने जा रहा था। शख्स की पहचान स्थानीय राजू रंजन के रूप में हुई है और वह एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करता है। यह पैसे उसके बैग से बरामद किए गए।

चेकिंग के दौरान बैग में ज्यादा पैसा देखकर सीआईएसएफ ने व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और फिर इसकी सूचना आयकर विभाग के अधिकारियों की दी। अधिकारियों ने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने पहले रंजन से पूछताछ की फिर प्लास्टिक व्यवसाय के मालिक अशोक बंसल को फोन किया जो कि चंडीगढ़ में रहता है।

अधिकारी ने कहा कि व्यवसाई ने कंपनी के वर्कर की ओर से नकदी ले जाने को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग ने सोमवार को पैसा जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि फिलहाल विभाग इस मामले की जांच कर रहा है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story