Top Stories

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, मालिक समेत 3 लोगों की मौत

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, मालिक समेत 3 लोगों की मौत
x

सहारनपुर में फैक्टरी में लगी भीषण आग

सहारनपुर के सरसावा के बलवंतपुर की फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद मरने वालों की संख्या 5 तक पहुंच गई है। शनिवार शाम हुए धमाके में फैक्टरी संचालक सहित तीन लोगों की मौत गई। एक श्रमिक को गंभीर हालत में राजकीय मेडिकल कॉलेज सरसावा में भर्ती कराया गया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरी फैक्टरी जमींदोज हो गई और उसमें खड़ी कार व बाइक के भी परखच्चे उड़ गए।

जिस समय फैक्ट्री में हादसा हुआ तो उस समय 6 लोग मौजूद थे। हादसा इतना भीषण था कि पूरी फैक्ट्री कागज की मानिद उड़ गई थी। जिसमें फैक्ट्री मालिक राहुल समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक युवक घायल हो गया था। हादसे में दो लोग लापता बताए जा रहे थे। जिनकी तलाश के लिए रात को सर्च ऑपरेशन चला था। रात को जंगल मे शरीर के अंग मिले थे। अंदाजा लगाया जा रहा था कि शरीर के अंग लापता दोनों युवकों के ही हैं। इसके बाद परिजनों ने कपड़े और अन्य सामान से दोनों युवकों की मौत की पुष्टि की। दोनों की शिनाख्त वर्धन 18 पुत्र अर्जुन सिंह, सुमित उम्र 22 साल पुत्र सोहन वीर निवासी सलेमपुर के रूप में हुई। फिलहाल दोनो परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

राहुल ने गोविंदपुर के जंगल में पटाखे बनाने की लाइसेंसी फैक्टरी लगा रखी थी और इसमें आतिशबाजी में इस्तेमाल होने वाले अनार बनाए जाते हैं। शनिवार शाम हादसे के वक्त राहुल कुमार कुछ श्रमिकों के साथ फैक्टरी में मौजूद था। शहर और सरसावा एयरफोर्स स्टेशन से पहुंचीं दमकल ने फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाया।

सूचना पर डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंच गए। एसएसपी ने बताया कि हादसे में फैक्टरी मालिक समेत तीन लोगों की मौत हुई है और एक श्रमिक घायल हुआ है। हादसे की जांच कराई जा रही है।

धमाके की तेज आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई। धमाके के बाद ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां तीन लोगों के क्षत विक्षत शव पड़े थे। पूरी फैक्टरी मलबे में तब्दील हो गई। जेसीबी से मलबा हटाकर देखा गया कि कोई और तो उसमें नहीं दबा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story