राष्ट्रीय

सलमान खान को जान से मारने पूरी तैयारी हो गई थी, 4 लाख की राइफल खरीदी, आरोपी संपत नेहरा ने पुलिस को सब कुछ बता दिया

Special Coverage Desk Editor
10 Jun 2022 11:54 AM GMT
सलमान खान को जान से मारने पूरी तैयारी हो गई थी, 4 लाख की राइफल खरीदी, आरोपी संपत नेहरा ने पुलिस को सब कुछ बता दिया
x
हाल में पुणे पुलिस द्वारा सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो की गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग का बताया जा रहा है.

इन दिनों बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) को धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस काफी चौकन्नी हो गई है. साथ ही उनके आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. कुछ समय पहले सलमान के पिता सलीम खान (Salim Khan) को उनके घर के पास एक शख्स ने धमकी भरा पत्र दिया था, जिसमें लिखा था कि 'तुम्हारा हश्र भी मूसेवाला जैसा होगा', जिसके बाद पुलिस चारों तरफ उसकी खोज में लग गए. इसी बीच खबर थी कि पुणे पुलिस द्वारा एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम सौरभ उर्फ महाकाल है, जिससे पूछताछ के दौरान कई खुलासे हुए.

इस दौरान पता चला कि सलमान खान की सुपारी एक शूटर को दी गई थी. खबरों की माने तो इस शूटर का नाम संपत नेहरा बताया जा रहा है. इतना ही नहीं सत्रों के मुताबिक एक्टर की हत्या के लिए 4 लाख की एक राइफल भी खरीदी गई थी. साथ ही बताया जा रहा है कि सलमान और उनके पिता सलीम खान को धमकी देने के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग का ही हाथ बताया जा रहा है. वहीं इससे पहले लॉरेंस ने इस बात ये इंकार किया था कि उनकी ओर से ऐसा कुछ नहीं किया गया. बताया जा रहा है कि हत्यारे राजस्थान के जालौर से तीन लोग मुंबई आए थे.

खबरों की माने तो एक्टर को धमकी केस में मुंबई पुलिस ने 3 लोगों की शिनाख्त कर ली है. बताया जा रहा है कि पुलिस को ये सब जानकारी तब मिली जब उन्होंने सौरभ उर्फ महाकाल से पूछताछ की. इतना ही नहीं मिल रही जानकारी के मुताबिक ये शख्स भी बिश्नोई गैंग का एक गुर्गा बताया जा रहा है. इस शख्स ने पुलिस को बताया कि बिश्नोई गैंग का ही एक शख्स विक्रम बरार वो धमकी भरा खत लेकर एक्टर के घर के पास पहुंचा था. पुलिस की माने तो उनके गैंग के 3 लोग जालौर से मुंबई ये खत देने के लिए गए थे. इसके बाद में इन तीनों ने महाकाल से भी मुलाकात की थी.

पुलिस के एक सुत्र ने बताया कि उनकी तरफ से उस आदमी की पहचान कर ली गई हैं, जिसने एक्टर के घर के पास इस धमकी भरे खत को पहुंचाया था. साथ ही पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही उनको गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा, जिनकी खोज के लिए पुलिस ने अपनी 6 टीमों को अलग-अलग शहरों में भेज दी है. बता दें कि दिल्ली पुलिस भी पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्दू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Death) की मौत के बारे में महाकाल से पूछताछ करेगी. दिल्ली पुलिस की माने तो मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई का ही हाथ है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story