Top Stories

संभल:एक ही परिवार के तीन बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत,परिवार में पसरा सन्नाटा

संभल:एक ही परिवार के तीन बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत,परिवार में पसरा सन्नाटा
x

संभल:उत्तर प्रदेश के संभल से एक बड़ी दुखद खबर सामने आयी है.जहा एक ही परिवार के तीन बच्चों की तलाब में डूबने से मौत हो गई.मामले की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली तो पूरे परिवार में सन्नाटा पसर गया.बतया जा रहा है कि डूबने वालो में दो सगे भाई और एक बहन थी.वही सूचन पाकर मौके पर एसडीएम और सीओ घटनास्थल पर पहुंचे.पूरा मामला हजरतनगर गढ़ी थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर मिलक का है.

दरअसल दो सगे भाई बहन निर्भय और श्रद्धा अपने चचेरे भाई युग के साथ गुरुवार को देर शाम को खेत पर खेलने के लिए गए थे.खेत के पास बने हुए ईंट भट्टे के गड्ढे में बारिश का पानी भरा होने के कारण तीनों बच्चों की डूब कर मौत हो गई.बच्चों की तालाब में डूबने की जानकारी तब हुई जब खेत से काम करके एक युवक वापस गांव की तरफ लौट रहा था, तभी ईंट भट्टे के पास पानी से भरे हुए गड्ढे के पास बच्चों की चप्पलें पड़ी हुई देखी, तो ग्रामीण को गड्ढे में बच्चों की डूबने का शक हुआ. बच्चों की तलाश में ग्रामीण खुद भी गड्ढे में कूद गया लेकिन वह भी डूबने लगा इसके बाद ग्रामीण ने बमुश्किल बाहर निकल कर अपनी जान बचाई.ग्रामीण ने शोर मचाया तो काफी संख्या में ग्रामीण वहां पर इकट्ठा हो गए इसके बाद एक युवक ने गड्ढे में कूदकर बच्चों की तलाश शुरू की तो तीनों बच्चों के शव गड्ढे में मिले. युवक की मदद से तीनों बच्चों को बाहर निकाला गया और उसके बाद परिजन तुरंत मुरादाबाद के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने सगे भाई-बहन निर्भया और श्रद्धा व चचेरे भाई युग समेत तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

उधर हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीम दीपेंद्र यादव और सीओ अरुण कुमार सिंह हजरतनगर गढ़ी थाना प्रभारी सतीश यादव के साथ मौके पर पहुंच गए.पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से घटना की जानकारी ली और परिजनों को मदद का आश्वासन दिया.फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों बच्चों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वही मृत बच्चों के परिजनों का आरोप है कि, ईंट भट्टा कारोबारी की लापरवाही के कारण गड्ढा खुला पड़ा रहा,इस कारण बारिश का पानी भर गया और इसकी वजह से यह हादसा हुआ है, इसलिए ईंट भट्टा कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए.परिजन के 3 बच्चों की मौत को लेकर अब ईंट भट्टा कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आक्रोशित हो गए.

वही एसडीएम दीपेंद्र यादव ने बतया कि, पानी से भरे हुए गड्ढे में डूबकर 3 बच्चों की मौत हो गई है. बच्चों की मौत के मामले में तीनों बच्चों के शव का पंचनामा भरने की कार्रवाई की जा रही है और जो भी मदद होगी वह दी जाएगी. सीओ अरुण कुमार सिंह का कहना है कि, शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया की कार्रवाई कर रही है. मृतक बच्चों के परिजन यदि ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर देते हैं तो जाँच करके मुकदमा दर्ज किया जाएगा.



Next Story