Top Stories

SCN LIVE DEBTE : Singhu Border : क्या हाथ काटकर हक मांगेंगे?

Shiv Kumar Mishra
16 Oct 2021 2:52 PM GMT
x
सिंघु बार्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहां युवक की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है.

सिंघु बार्डर (Singhu Border) पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहां युवक की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, उसके हाथ काटकर शव को बैरिकेड से लटकाया गया. शव मिलने के बाद से ही सिंघु बार्डर पर हंगामा शुरू हो गया था. आंदोलनकारी शुरुआत में पुलिस को भी मुख्य मंच के पास नहीं जाने दे रहे थे. हालांकि, बाद में कुंडली थाना पुलिस ने शव को उतारा और सिविल हॉस्पिटल लेकर पहुंची.

इस संबंध में सरबजीत नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसे एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या के मामले (Singhu Border Murder Case) में दूसरे आरोपी नारायण सिंह ने भी पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. नारायण सिंह अमृतसर के जंडियाल के अमरकोट गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि बॉर्डर पर युवक की बेरहमी से हत्या के बाद निहंग नारायण सिंह 9Second Accused Narayan Singh Surrender) वापस अपने गांव लौट गया था. खबर के मुताबिक युवक की नृशंष हत्या के बाद इस काम के लिए उसे खूब बाहवाही मिली थी. उसे निहंगों के डेरे पर सम्मानित भी किया गया था. लेकिन अब वह पुलिस की गिरफ्त में है.

विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे किसान संघों के सामूहिक संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर घटना से खुद को अलग कर लिया था और कहा था कि वह यह स्पष्ट करना चाहता है कि ''घटना के दोनों पक्षों'', निहंग समूह और पीड़ित का एसकेएम से कोई संबंध नहीं है।

Next Story