Top Stories

चौबीस घंटे में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, राजौरी सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, दो दिनों में अब तक 17 की मौत

Shiv Kumar Mishra
15 Sep 2022 8:42 AM GMT
चौबीस घंटे में दूसरा बड़ा सड़क हादसा, राजौरी सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, दो दिनों में अब तक 17 की मौत
x

जम्मू संगभाग में पिछले चौबीस घंटों के भीतर दूसरा बड़ा सड़क हादसा पेश आया है। जिला राजौरी में पेश आए इस सड़क हादसे में अब तक बस ड्राइवर, कंडक्टर समेत 5 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह सड़क दुर्घटना जिला राजौरी के मंजाकोट इलाके में पेश आई है। यहां यात्रियों से भरी बस खाई में लुढ़क जाने से उसमें बैठे करीब 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं। सेना, पुलिस व स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य जारी रखा हुआ है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। दो दिनों में हुए इन दो सड़क हादसों में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है।

आपको बता दें कि गत बुधवार को पुंछ के सीमांत इलाके साब्जियां में हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की जान गई थी जबकि 27 अन्य घायल हुए थे। पिछले चौबीस घंटों के भीतर हुए इस बड़े सड़क हादसे में अब तक 17 लोग अपनी जान गवां चुके हैं जबकि 52 लोग घायल हो चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। घटनास्थल से अब तक आठ शवों को बरामद किया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए प्रयास जारी हैं। पुलिस ने बताया कि जम्मू से आ रही यह बस पुंछ की ओर जा रही थी। जिला राजौरी के मंजाकोट इलाके के पहाड़ी इलाके डेरी रैलियोट से जब यह बस गुजर रही थी, तभी चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और बस सीधा खाई में जा गिरी।

बस को खाई में गिरते कुछ लोगों ने देख लिया। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सेना, पुलिस बचाव के लिए वहां पहुंच गई। उन्होंने खाई में गिरी बस में से घायलों को बाहर निकाला और मुख्य सड़क पर लाकर वहां से आसपास के अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया। स्थानीय नागरिक ने बताया कि बस में से करीब 5 शव बाहर निकाल गए हैं। इन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। घायलों की संख्या 26 के करीब बताई जा रही है।

Next Story