Top Stories

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन
x
सदानंद सिंह काफी दिनों से लीवर से संबंधित बीमारी से पीड़ित थे

पटना: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का लम्बी बीमारी के बाद बुधवार की सुबह निधन हो गया. उनके निधन के साथ ही राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि, "बिहार के सर्वमान्य नेता, कांग्रेस के योद्धा, मेरे पिता तुल्य सदानंद सिंह जी का आज स्वर्गवास हो गया. एक राजनीतिक युग का अवसान हुआ. आपका हंसता हुआ चेहरा हमेशा याद आएगा."

बताया जाता है कि सदानंद सिंह काफी दिनों से लीवर से संबंधित बीमारी से पीड़ित थे. अभी उनका इलाज पटना के सगुना मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था. बुधवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सदानंद सिंह के निधन पर दुःख प्रकट किया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि सदानंद सिंह अनुभवी राजनेता थे. वे अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे. 2000 से 2005 तक विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे. उनके निधन से मर्माहत हूं. बिहार की राजनीति मे उनका अहम योगदान था. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

उनके निधन पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी संवेदना व्यक्त की है. तेजस्वी ने कहा कि सदानंद सिंह के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. उनका लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव रहा. वो एक कुशल राजनेता थे. ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भी शोक जताया. मंत्री संतोष मांझी ने भी कहा कि इस दुख की घड़ी में भगवान परिजनों को शक्ति प्रदान करे. हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि सदानंद सिंह की हमेशा कमी खलेगी. इसके अलावा केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, जेडीयू नेता नीरज कुमार, रंजीत रंजन, उपेंद्र कुशवाहा ने भी ट्वीट कर शोक जताया.


Next Story