Top Stories

चंद नोट, मुट्ठीभर सिक्के और चेहरे पर हताशा, भावुक वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

Shiv Kumar Mishra
21 Sep 2022 12:28 PM GMT
चंद नोट, मुट्ठीभर सिक्के और चेहरे पर हताशा, भावुक वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश
x

गरीबी इंसान को लाचार बना देती है. इस दुनिया के भावुक कर देने वाले तमाम दृश्यों में से एक है पाई-पाई जोड़कर अपना घर चलाने की कोशिश करता गरीब व्यक्ति. इन दिनों ऐसा ही एक भावुक (poor old man counting money video) कर देने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें एक गरीब बुजुर्ग (old man counting money video) की लाचारी देखकर आपको उसके ऊपर दया भी आएगी और आंखों में आंसू भी आ जाएंगे.

ट्विटर अकाउंट 'ज़िन्दगी गुलज़ार है!' है पर अक्सर भावुक कर देने वाले वीडियोज (emotional video) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक शख्स अपनी दिनभर की कमाई (man counting daily earning) को गिनता नजर आ रहा है. वो लोग बहुत खुशकिस्मत हैं जिन्हें कुछ भी खरीदने से पहले पैसे नहीं देखने पड़ते. संपन्न लोगों के पास इतना है कि वो जब चाहे किसी भी चीज पर पैसे खर्च कर सकते हैं मगर जो निर्धन है, उसे छोटी से छोटी चीज के लिए भी हिसाब लगाना पड़ता है. जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं उसमें भी एक निर्धन, बुजुर्ग व्यक्ति दिख रहा है जो संभवतया अपनी रोज की कमाई को गिन रहा है.

दिनभर की कमाई को गिनता दिखा शख्स

वीडियो में दावा किया गया है कि शख्स अपनी दिनभर की कमाई को गिर रहा है. वो नदी किनारे बने किसी छोटे ढाबे पर बैठा नजर आ रहा है. पीछे आपको तेज रफ्तार में पानी की धार भी बहती दिखाई दे जाएगी. शख्स के चेहरे की झुर्रियां और झुका हुआ शरीर बता रहा है कि वो काफी बूढ़ा है. उसके हाथों में कुछ नोटें हैं जिसे वो अपनी कमजोर आंखों से गिनता जा रहा है. उन्हें गिनने के बाद वो टेबल पर रखे सिक्कों को भी गिनता है और फिर अपनी जेब टटोलने लगता है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने लिखा- इन्हें इस उम्र में भी कमाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है तो कौन जिम्मेदार है- 1. इनके बच्चे; 2. समाज; 3. या ये खुद. ये सोचने का विषय है." एक शख्स ने कहा कि ऐसे आदमी की मेहनत को सलाम.



Next Story