Top Stories

शाहीन बाग में भारी विरोध के बीच बुलडोजर एक्शन शुरू, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

शाहीन बाग में भारी विरोध के बीच बुलडोजर एक्शन शुरू, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात
x

राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगमों का एक्शन लगातार जारी है। चर्चित शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में आज भारी विरोध के बीच अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हो गई है। इलाके में भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान मौके पर तैनात हैं।

जानकारी के अनुसार, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की मांग पर दिल्ली पुलिस ने आज शाहीन बाग इलाके में एमसीडी को अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स प्रदान करने की बात कही थी। इससे पहले दक्षिणी निगम को अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए पुलिस फोर्स नहीं मिल पाई थी, इस वजह से बुलडोजर की कार्रवाई को 8 मई तक के लिए टाल दिया गया था।

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने शाहीन बाग में पहुंचकर मीडिया से कहा कि लोग हम लोग खुद यहां से अतिक्रमण हटा रहे हैं। जहां भी अतिक्रमण होगा हम खुद हटाएंगे। उनके इस बयान के बाद कई अस्थायी सेटअप को लोग खुद हटा रहे हैं। कहा जा रहा है कि हाईटेंशन तार के चलते भी परेशानी हो सकती है इसलिए लोग खुद ही अतिक्रमण हटा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी अपने समर्थकों के साथ शहीन बाग पहुंचे हैं। अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अब मैं आया हूं, अभी देखता हूं कहां चल रहा है बुलडोजर। कहा कि मैं तीन दिन पहले आया था। लोगों से आह्वान किया। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया। अब एमसीडी बताए कि अतिक्रमण कहां है। पुलिस और अधिकारी मुझसे बात करें।

एसडीएमसी सेंट्रल जोन स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि नगर निगम अपना काम करेगा। हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी तैयार हैं, टीमों और बुलडोजर का तैनात कर दिया गया है। तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग में जहां भी अतिक्रमण हैं, वहां से अतिक्रमण हटेंगे।

बता दें कि, दक्षिण निगम का बुलडोजर लगातार चार मई से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ गरज रहा है। अब तक तुगलकाबाद, कालिंदी कुंज मेन रोड, कालिंदी कुज मार्ग आदि से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। निगम की योजना के मुताबिक, 9 मई को शाहीन बाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई होगी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story