Top Stories

शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर पर बदली अपनी डीपी, लिखा-हैं तैयार हम और ..

Shiv Kumar Mishra
9 April 2022 4:09 PM GMT
शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर पर बदली अपनी डीपी, लिखा-हैं तैयार हम और ..
x

इटावा. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बागी चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच उनकी ओर से कुछ ना कुछ नया किया जाना इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. आज (9 अप्रैल) दोपहर बाद एमएलसी चुनाव में वोट डालने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने टि्वटर अकाउंट में तब्दीली करते हुए एक बार फिर से अपनी ब्लैक एंड व्‍हाइट तस्वीर के साथ लिखा है, 'हैं तैयार हम.'

बता दें कि शनिवार को शिवपाल सिंह यादव सैफई में फर्रुखाबाद-इटावा सीट के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आए थे. इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर मुस्कुराते हुए उन्होंने कहा कि यह तो गुप्त मतदान है इसे तो बताया नहीं जा सकता कि किसको वोट किया है और किसको नहीं, लेकिन जिसको भी किया है वह जरूर जीतेगा. दरअसल यह कुछ ऐसी बातें हैं जो कहीं ना कहीं इस ओर इशारा कर रही हैं कि शिवपाल सिंह यादव सत्ता की ओर रुख कर रहे हैं. इसी बीच उनसे उनकी मुस्कुराहट को लेकर भी सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि इंतजार करिए बहुत जल्दी सुखद ही संदेश मिलेगा, लेकिन वह संदेश क्या होगा? यह फिलहाल लोगों की समझ से बाहर है, क्योंकि 26 मार्च के बाद जिस तरह की बातें शिवपाल सिंह यादव की तरफ से लगातार कही जा रही है वह संकेतिक भाषा में समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया अखिलेश यादव को निशाने पर ले रहे हैं. हालांकि वह अपने पत्ते खोलने के लिए तैयार नहीं है.

शिवपाल सिंह यादव ज्‍वॉइन करेंगे भाजपा!

वैसे शिवपाल सिंह यादव की भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा बड़े पैमाने पर चलती हुई दिखाई दे रही है. जबकि इसको लेकर उनकी तरफ से ना तो इंकार किया जा रहा है और ना ही हामी भरी जा रही है. इससे ऐसा प्रतीत दिख रहा है कि कहीं ना कहीं धुंआ जरूर उठ रहा है, जो फिलहाल अभी स्पष्ट तौर पर नजर नहीं आ रहा है. वैसे शिवपाल सिंह यादव पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ट्वीटर पर फॉलो करने के साथ-साथ में राम चरित्र की बातें ही करते हुए देखे जा रहे हैं, लेकिन वह इस बात का खुलासा नहीं कर रहे कि सपा से बागी होकर उनका नया ठिकाना क्या होने वाला है?

शिवपाल सिंह यादव की डीपी बदलने के अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

इसके बाबजूद उनकी ओर से जिस तरह से सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट के माध्यम से अपने आप को ताकतवर बताने की कोशिश के साथ अपने समर्थकों को जोश में रखने का एक प्रयास नजर आ रहा है. इस बीच आज जैसे ही शिवपाल सिंह यादव ने टि्वटर अकाउंट में तब्दीली करते हुए लिखा, 'हैं तैयार हम', वैसे ही राजनीतिक हलकों में एक बार फिर से इस बात की चर्चा चल निकली है कि अपनी पार्टी को फिर से पुनर्जीवित करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि विधानसभा चुनाव से पूर्व शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पक्ष में खड़े होकर के यूपी में समाजवादी गठबंधन की सरकार बनाने के लिए कमर कसी थी, लेकिन 10 मार्च को जैसे ही नतीजे समाजवादी गठबंधन के खिलाफ आए वैसे ही उनके तेवर बदल गए. इसके बाद सपा विधायक दल की बैठक में बुलावा नहीं मिलने पर वह नाराज हो गए. वैसे विधानसभा चुनाव पूर्व उनके सभी समर्थक कहीं ना कहीं भाजपा , बसपा या फिर कांग्रेस में जा चुके हैं. ऐसे में उनकी वापसी की उम्मीद ना के बराबर ही दिखाई दे रही है.

Next Story