राष्ट्रीय

शिवपाल यादव बोले- भाजपा की इन चालाकियों ने सपा को सत्ता से किया दूर

सुजीत गुप्ता
12 March 2022 2:03 PM GMT
शिवपाल यादव बोले- भाजपा की इन चालाकियों ने सपा को सत्ता से किया दूर
x

इटावा जिले की जसवंतनगर विधानसभा सीट पर सपा जीत दर्ज की। शिवपाल यादव ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार विवेक शाक्य को 90979 वोटों से शिकस्त दी। वही अखिलेश यादव भी करहल से जीत तो दर्ज कर लिए लेकिन सत्ता पर काबिज नही हो सके।

ऐसे में सपा की हार का शिवपाल के चेहरे पर चिंतन साफ झलक रहा था। भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के बाद शिवपाल यादव ने जीते सभी विधायकों को शुभकमानाएं देते हुए हारी सीटों पर विश्लेषण करने की बात कही।

शिवपाल यादव बोले पार्टी को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा, जीतने वाले विधायकों के साथ हमारा वोट-शेयर बढ़ा है लेकिन कहीं न कहीं बीजेपी को फायदा मिला है। उन्होंने कहा, अखिलेश के नेतृत्व में जो गठबंधन बना था, उसमें कुछ खामियां भी रह गई थीं। उन्होंने कहा, हमारे जितने पर कार्यकर्ता थे ओवर कॉन्फिडेंस में थे। सपा की हार पर शिवपाल बोले, भाजपा की चालाकियों के कारण सपा हार गई। भाजपा ने जो भी चालाकियां की उसका संगठन मुकाबला नहीं कर सका। उन्होंने कहा, संगठन ट्रेंड नहीं कर पाया सपा के हारने की एक वजह यह भी है।

भाजपा की इन चालाकियों ने सपा को सत्ता से किया दूर

सपा को सत्ता से दूर रखने का ठीकरा भाजपा फोड़ते हुए शिवपाल बोले-भाजपा ने वोटर लिस्ट से 20 हजार तक वोट कटवा दिए। यादव और मुसलमानों के वोट भी इनमें शामिल थे। इसके अलावा भाजपा आखिरी समय में सभी सीटों पर पैसा बंटवाया। गरीबों को राशन देना भी सपा की हार का एक कारण है। इसके अलावा गरीब किसानों को एक साल में छह-छह हजार रुपये भी भाजपा ने बांटे है। हालांकि सपा के वोट में पिछली बार के मुकाबले इस बार ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा, सपा उम्मीदों पर हारी है।

बतादें कि यूपी चुनाव का परिणाम आने के बाद शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी की हार के बाद भी प्रसपा के प्रमुख शिवपाल यादव ने यूपी की जनता का आभार जताया था और धन्यवाद बोला था। जसवंतनगर सीट से चुनाव जीतने के बाद शिवपाल ने ट्वीट कर लिखा, जसवंतनगरवासियों से मिले आशीर्वाद, स्नेह व अपार जनसमर्थन के लिए सम्मानित जनता, शुभचिंतकों, मित्रों व कर्मठ कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार। प्रदेश की सम्मानित जनता द्वारा दिए गए जनादेश का हृदय से सम्मान करते हुए एक मजबूत विपक्ष के सृजन हेतु प्रदेशवासियों को आभार व बधाई देता हूं।

Next Story