Top Stories

72 दिनों बाद जेल से बहार आए श्रीकांत त्यागी, फिर किया ये काम

Shiv Kumar Mishra
21 Oct 2022 7:31 AM GMT
72 दिनों बाद जेल से बहार आए श्रीकांत त्यागी, फिर किया ये काम
x

नोएडा के 'गालीबाज' नेता के नाम से मशहूर श्रीकांत त्यागी इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब जेल से बाहर आ गए हैं. करीब 72 दिनों बाद वह जेल से बाहर निकलकर एक बार फिर ओमेक्स सोसाइटी पहुंचे. 8 अगस्त को उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

जेल से बाहर आने के बाद ही पत्रकारों से बात करते हुए श्रीकांत त्यागी ने कहा, 'समाज सर्वोपरि है. समाज के जिन लोगों के लिए हमने काम किया था, उन लोगों ने मेरा पूरा साथ दिया. अब उनका साथ देना मेरे लिए भगवान का साथ देने के बराबर है.'

त्यागी महिला से अभद्रता के वीडियो पर श्रीकांत त्यागी ने कहा, 'सामने वाले ने चाहे शराब पी रखी हो या गाली दे रहा हो, हमें उनसे अभद्रता बिलकुल नहीं करनी चाहिए. इसके लिए हम क्षमा मांगते हैं.' बता दें कि 17 अक्टूबर को श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी. बाद में कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी. सोमवार को हुई सुनवाई में यूपी सरकार ने भी अपना हलफनामा कोर्ट मे दाखिल किया था.

जमानत पर सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की तरफ से कोर्ट में श्रीकांत त्यागी की क्रिमिनल हिस्ट्री पेश की गई. श्रीकांत त्यागी की तरफ से दलील दी गई कि उसका कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं है. जो भी मुकदमे दर्ज हैं, वो केवल दुर्भावना से प्रेरित है. नोएडा के ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला से बदसलूकी के मामले के तूल पकड़ने के बाद श्रीकांत त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी एक केस दर्ज किया गया था.

श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर के मुकदमे में इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी जमानत अर्जी दाखिल की थी. त्यागी को तीन मुकदमों में सेशन कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है. बता दें कि महिला से बदसलूकी के मामले में श्रीकांत त्यागी जेल में बंद थे.

बता दें कि बीते दिनों भी नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में काफ़ी हंगामा हुआ था. श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी द्वारा पेड़ लगाने को लेकर यह विवाद हुआ था. इसके बाद अनु त्यागी के समर्थन में कई त्यागी समाज के लोग धरने पर बैठ गए थे.

जिस पेड़ को हटाने को लेकर श्रीकांत त्यागी ने एक महिला के साथ अभद्रता की थी, उसी पार्क में दोबारा पेड़ लगवाने के लिए श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी ने पेड़ मंगवा लिऐ थे. सोसायटी के गेट पर गाड़ियों में पेड़ लदे देखकर सोसायटी के लोग फिर भड़क गए और विरोध करने लगे थे. इसके बाद फिर विवाद हुआ था.

Next Story