Top Stories

सिक्किम में आई तबाही में यूपी के इस स्कूल के फंसे हैं 45 छात्र, तीस्ता नदी के तेज बहाव से फंसा ग्रुप

Sikkim Governor helps 45 UP students stranded in Sikkim floods
x
सिक्किम के राज्यपाल ने की बच्चों से मुलाकात कर जाना हाल।
सिक्किम में आई तबाही में यूपी के वाराणसी के एक स्कूल के 45 छात्र फंसे हैं, बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र टूर पर गए थे।

Sikkim Flood: सिक्किम में बादल फटने से आई तबाही ने सिक्किम के लोगों का जीवन प्रभावित कर रखा है। आपको बता दें कि सिक्किम में बादल फटने के बाद तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। इसकी वजह से कई इलाकों में चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। साथ ही, कई पुल और सड़कें बह गईं। इसी बीच सिक्किम में यूपी के एक स्कूल के टूर पर गए 45 बच्चे भी फंसे हैं, बता दें कि ये सभी बच्चे वाराणसी के हैं जो गंगटोक घूमने गए थे और इस बाढ़ में फंस गए हैं।

सिक्किम के राज्यपाल ने बच्चों से की मुलाकात

बच्चों ने बाढ़ के बीच फंसे होने की जानकारी खुद अपने घरवालों को दी। इसके बाद बच्चों के घरवालों ने सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य को फोन कर उनसे मदद मांगी। आनन-फानन में राज्यपाल ने प्रशासन को भेजकर बच्चों को सकुशल बाहर निकलवाया। साथ ही, प्रशासन ने सभी को उनके होटल तक पहुंचाया। इसके बाद खुद सिक्किम के राज्यपाल ने होटल पहुंचकर बच्चों से मुलाकात की और उनकी हाल चाल जानी।

तीस्ता नदी में तेज बहाव से फंसा ग्रुप

वाराणसी के सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल बाबतपुर के बच्चे सिक्किम के गंगटोक और दार्जिलिंग में टूर पर गए थे। स्कूल प्रशासन ने 45 छात्र- छात्राओं और चार टीचरों के साथ में एक अक्टूबर को वाराणसी से सिक्किम के लिए रवाना किया था। बुधवार को इस ग्रुप को गंगटोक से दार्जिलिंग आना था। तीस्ता नदी में पानी का बहाव तेज होने की वजह से बच्चों के ग्रुप को गंगटोक में रोकना पड़ा। ऐसे में राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य बच्चों से मिलने पहुंचे और आश्वस्त किया कि बच्चे सुरक्षित हैं।

7 को सकुशल वाराणसी पहुंचेंगे बच्चे

ख़बरों की मानें तो प्रशासन ने बताया कि दार्जिलिंग जाने के लिए अब भी तीन रास्ते खुले हुए हैं। ऐसे में बच्चे पांच अक्टूबर यानी आज गंगटोक से दार्जिलिंग जाएंगे। वहां से छह अक्टूबर को बनारस के लिए रवाना होंगे और सात को बनारस वापस सकुशल पहुंच जाएंगे।

Also Read: 80 साल की उम्र में राजा महमूदाबाद ने ली आखिरी सांस, यहां जानिए कौन थे राजा महमूदाबाद जिनके पास है 50,000 करोड़ रुपये की संपत्ति

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story