Top Stories

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी: दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में आज से बढ़ेगी सर्दी, बारिश का है अनुमान

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी: दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में आज से बढ़ेगी सर्दी, बारिश का है अनुमान
x

दिल्ली, यूपी, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आज से सर्दी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पहाड़ों पर रविवार से ही बर्फबारी का दौर जारी है। एक तरफ हिमाचल प्रदेश के मनाली, शिमला और धर्मशाला में जमकर बर्फबारी हो रही है तो वहीं उत्तराखंड में भी बद्रीनाथ धाम में जमकर बर्फ गिरी है। इसके चलते सर्दी बढ़ गई है। मंगलवार से दिल्ली और एनसीआर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक गिरने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि 20 दिसंबर तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इसके अलावा शीतलहर का भी असर देखने को मिल सकता है।


हिमाचल प्रदेश के शिमला में कुफरी और नारकंडा में भारी बर्फबारी के चलते 130 रास्ते बंद हो गए हैं। मनाली के रोहतांग दर्रे में 75 सेमी और अटल टन में 45 सेमी बर्फबारी हुई है। इसके अलावा लाहौल स्पीति में भी काफी बर्फ गिरी है। मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के मुताबिक एनसीआर के गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली, गढ़ मुक्तेश्वर, मेरठ, भिवानी, रोहतक, पलवल और बिजनौर में बारिश हो सकती है। इसके अलावा यूपी के ब्रज क्षेत्र कहलाने वाले अलीगढ़, हाथरस, मथुरा जैसे जिलों में भी आज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

इससे पहले रात में भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई थी और तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई है। अब एक बार फिर से बारिश होने पर अगले कुछ एनसीआर में सर्दियों वाले हो सकते हैं। मनाली में तापमान में शून्य से नीचे पहुंच गया है। इसके अलावा कश्मीर के भी कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भी भारी बर्फबारी का दौर जारी है।

Next Story