Top Stories

BJP की जीत के जश्न पर बाबर की मौत क्यों? जबकि सपा सांसद ने किया एक और सवाल!

Shiv Kumar Mishra
29 March 2022 3:02 AM GMT
BJP की जीत के जश्न पर बाबर की मौत क्यों? जबकि सपा सांसद ने किया एक और सवाल!
x

मृतक बाबर का मिठाई बांटते हुए फ़ोटो 

कुशीनगर में मुस्लिम युवक की पीट पीटकर हत्या के मामले में राजनीति तेज हो गई है. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने इस मामले में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि लिंचिंग जैसी घटनाएं सिर्फ मुस्लिमों के खिलाफ ही होती हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस मामले में पीड़ित परिवार की पूरी कानूनी मदद करेंगे.

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, कुशीनगर में जो हुआ, वो इंसानियत के खिलाफ है. ये लिंचिंग है. वो उनकी (बीजेपी) की मिठाई भी बांट रहा था. फिर भी उसके साथ ऐसा क्यों किया गया. उसकी लिंचिंग की गई. उन्होंने कहा, अखिलेश इस मामले में जो मदद हो सकती है, कानूनी रूप से वो करेंगे. उन्होंने कहा, ये घटना राजनीतिक है, ये सारी चीजें मुस्लिमों के साथ ही होती है. मुस्लिमों के खिलाफ ज्यादती हो रही है.

यह बंगाल नहीं यूपी है, दोषियों को सजा मिलेगी- मोहसिन रजा

उधर, मोहसिन रजा ने कहा, घटना को लेकर सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने दुख जताया है. यह बंगाल नहीं है. यह यूपी है. दोषियों को सजा मिलेगी. हम यूपी में किसी को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे. यहां दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कुशीनगर मामले में पूरी तरीके से कड़ी कार्रवाई की जा रही है. योगी सरकार में माफिया, गुंडाओं की अपराध के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा, इस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं और कानूनों प्रशासन अपना काम बखूबी करेगा. विपक्ष ने हमेशा बेबुनियाद सवाल उठाए, लेकिन किसी भी आपराधिक मामले में सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है.

योगी राज में कानून व्यवस्था पर पूरी नजर- संजय निषाद
बीजेपी के सहयोगी संजय निषाद ने कहा कि कुशीनगर मामले में मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई की है. सरकार अपना काम कर रही है और योगी राज में कानून व्यवस्था पर पूरी नजर रहती है, अपराधी को बक्शा नहीं जाता. बीजेपी ने अपनी कैबिनेट में और हमारे विधायकों को रामराज्य की तरह निषादों को शामिल किया है, जिसका असर आने वाले समय में दिखेगा. सरकार के साथ काम विभाग के लिए नहीं, सहयोग के लिए कर रहा हूं जिस विभाग का काम सरकार देगी उसे पूरा करूंगा.

लोकतंत्र में ऐसे मामले की कोई जगह नहीं- कांग्रेस
कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कुशीनगर घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा, इस मामले में हम न्यायिक जांच की मांग करते हैं. लोकतंत्र में ऐसे मामले की कोई जगह नहीं है, जहां वोट देने के लिए किसी की पीट-पीटकर हत्या कर दी जाए. सरकार इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करे और सभी दोषियों को जल्द पकड़ा जाए.


बसपा ने की कार्रवाई की मांग

बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह ने कुशीनगर घटना पर कहा कि लोकतंत्र में ऐसे अपराधी जगह नहीं है. वोट देने का अधिकार नागरिक का है, इसके लिए कड़ी कार्रवाई की जाए

Next Story