राष्ट्रीय

लखनऊ आईजी लक्ष्मी सिंह को हटवाने के लिए EC से चार बार शिकायत की सपा, जानें ऐसा क्यों किया गया?

सुजीत गुप्ता
21 Feb 2022 7:31 AM GMT
Special Coverage News |Police Commissioner Laxmi Singh
x

Special Coverage News |Police Commissioner Laxmi Singh

समाजवादी पार्टी लखनऊ आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को हटवाने में जुटी है। इसके लिए सपा अब तक चुनाव आयोग को चार बार शिकायत पत्र भेज चुकी है्। सपा ने चुनाव आयोग से कहा है कि लखनऊ आईजी रेंज पुलिस के पद पर कार्यरत लक्ष्मी सिंह अपने पति और भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रही हैं।

राजेश्वर सिंह की बात करें तो वह प्रवर्तन निदेशालय (ED) के संयुक्त निदेशक रह चुके हैं. उन्होंने हाल ही में अपने सेवा काल से वीआरएस लिया था. उन्होंने हालही में अपने सेवा काल से वीआरएस लिया था. राजेश्वर सिंह 1996 में पीपीएस अधिकारी चुने गए थे. सीओ के पद पर रहते उनकी छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की बनी,इसके बाद 2009 में वह ईडी में चले गए. उनके परिवार और रिश्तेदारों में कई अधिकारी हैं. पत्नी लक्ष्मी सिंह लखनऊ रेंज की आईजी हैं बहनोई राजीव कृष्ण एडीजी आगरा जोन हैं. एक और बहनोई वाईपी सिंह आईपीएस रहे, उन्होंने भी वीआरएस लिया था. एक भाई और एक बहन आयकर विभाग में अधिकारी हैं.

इस संबंध में पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अभिषेक मिश्र, के.के. श्रीवास्तव और डॉ. हरिश्चन्द्र सिंह यादव ने रविवार को चौथी बार मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ से भेंट कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए उन्हें तुरन्त स्थानांतरित करने की मांग की। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भारत निर्वाचन आयोग से मूक दर्शक की भूमिका से ऊपर उठकर अपनी गरिमा कायम करने का आग्रह किया है। सपा इस बाबत पहले भी निर्वाचन आयोग से तीन बार शिकायत कर चुकी है।

Next Story