Top Stories

आयकर विभाग के पूछताछ में सपा नेता राजीव राय की तबीयत बिगड़ी

सुजीत गुप्ता
18 Dec 2021 8:42 AM GMT
आयकर विभाग के पूछताछ में सपा नेता राजीव राय की तबीयत बिगड़ी
x

आयकर विभाग की टीम ने शनिवार सुबह लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबियों और सपा नेताओं के घर और कैंप कार्यालयों पर छापेमारी की है। मैनपुरी के मनोज यादव, लखनऊ में पूर्व सीएम के ओएसडी जैनेंद्र यादव और मऊ के राजीव राय सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं।

लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है। वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के कैंप कार्यालय पर छापेमारी की गई। छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय की आयकर विभाग के पूछताछ दौरान तबीयत बिगड़ गई। दरअसल, जिस समय आयकर विभाग ने छापेमारी की, उस समय राजीव की फीजियो थैरेपी चल रही थी। छापेमारी के दौरान डाक्टरों के हटाने से राजीव की तबीयत बिगड़ गई। अधिकारियों के हाथपांव फ़ूल गए। आयकर विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने डॉक्टरों को फिर बुलाया।

मऊ शहर के सहादतपुरा इलाके में स्थित राजीव राय के घर सुबह इनकम टैक्स टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान टीम ने राजीव की चल रही फीजियो थैरेपी बंद कर दी। डॉक्टरों को बाहर कर दिया। वाराणसी की इनकम टैक्स ने राजीव राय को उनके घर में नज़र बन्द कर दिया।

इसकी भनक लगते ही सपाईयों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। पूछताछ के दौरान राजीव की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद डॉक्टरों की टीम बुलाई। दरअसल, राजीव राय पर सपा सरकार में पावर कारपोरेशन के भूमिगत केबिल बिछाने के काम में भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप हैं। विभागीय जांच में दोषी पाए गए थे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story