Top Stories

सपा नेता ने नगर निगम आयुक्त को फोन पर दी धमकी, कार्रवाई पर अड़े कर्मचारी

सुजीत गुप्ता
27 March 2022 4:54 AM GMT
सपा नेता ने नगर निगम आयुक्त को फोन पर दी धमकी, कार्रवाई पर अड़े कर्मचारी
x

मुरादाबाद। टैक्स बकाए को लेकर निगम की कार्रवाई पर भड़के सपा नेता युसुफ मलिक ने अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह से फोन पर अभद्रता की और उनको धमकाया। ये कार्रवाई सपा नेता के समधी के खिलाफ की गई थी। युसुफ मलिक शनिवार शाम पीलीकोठी स्थित अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह के दफ्तर पहुंचे और वहां उनको न देख भड़क गए। उन्होंने वहीं से उनको फोन मिलाकर धमकाया।

इसकी खबर लगते ही तमाम कर्मचारी भी वहां पहुंच गए और यहां हंगामे जैसे हालात बन गए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। इस मामले में निगम के अधिकारी की ओर से सरकारी कार्य में बाधा और जान से मारने की धमकी का मुकदमा कायम कराया गया है। साथ ही सील तोड़ने में भी सपा नेता के खिलाफ कटघर थाने में मुकदमा कायम कराया जा रहा है।

मामला सपा नेता युसुफ मलिक के समधी जमाल हसन की कटघर के शिवपुरी स्थित संपत्ति से जुड़ा हुआ है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी आरके सोनकर व कर अधीक्षक राजीव लोचन पाठक का कहना है कि संपत्ति पर 23.44 लाख रुपये गृह व जलकर बकाया है। निगम की टीम इसे वसूलने गई। जब टैक्स नहीं मिला तो घर के फाटक को सील कर दिया गया। इसी कार्रवाई को लेकर दोपहर बाद माहौल गरमा गया।

शाम चार बजे सपा नेता युसुफ मलिक पीलीकोठी स्थित अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह के दफ्तर पहुंचे। अधिकारी को न देख भड़क गए। सहायक नगर आयुक्त डा. इंदू शेखर मिश्रा का कहना है कि सपा नेता अभद्र भाषा का प्रयोग कर कर रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि सपा नेता ने अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह को फोन मिलाकर आजम खां का नाम लेकर दबाव बनाने की कोशिश की। इसको लेकर मामला गरमा गया।

अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही सपा नेता वहां से निकल गए। इसी बीच निगम के कर्मचारी और सफाई कर्मचारी नेता भी वहां पहुंच गए। कार्यालय पर हंगामे जैसी स्थिति हो गई। कर्मचारी संघ ने हड़ताल का ऐलान कर दिया जबकि सफाई कर्मचारी नेता ओमीलाल ने कहा कि आरेापी की गिरफ्तारी न हुई तो वह सफाई व्यवस्था ठप कर देंगे। उधर सपा नेता का आरोप है कि उनकी बेटी घर में थी इसके बाद भी निगम की टीम ने सील लगा दी। उधर नगर निगम का कहना है कि सील से छेड़छाड़ या लड़की को अन्य रास्ते से मकान के अंदर प्रवेश कराया गया। गेट पर लगाई गई सील से छेड़छाड़ के मामले में भी रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने कहा, 'कटघर में एक संपत्ति पर बकाया न चुकाने पर विभाग ने सील करने की कार्रवाई की थी। इससे नाराज सपा नेता ने फोन पर आजम खां नाम लेकर मुझे धमकाया। साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया।' मुरादाबाद के सपा नेता युसूफ मलिक ने कहा, 'नगर निगम ने मेरे समधी के मकान को सील कर दिया। घर में उनकी बेटी थी। उसने इसका विरोध जताया। निगम अधिकारी ने उन्हें भी धमकाया। इस पर अब तक का टैक्स जमा है। उनके पास रसीद भी है।'

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story