राष्ट्रीय

भाजपा में शामिल हो सकती हैं मुलायम सिंह की बहू

सुजीत गुप्ता
16 Jan 2022 6:04 AM GMT
भाजपा में शामिल हो सकती हैं मुलायम सिंह की बहू
x

समाजवादी पार्टी को आज बड़ा झटका लग सकता है। तीन कैबिनेट मंत्री और आठ विधायकों को अपने पाले में शामिल कराकर भाजपा को झटका देने वाली समाजवादी पार्टी के लिए बुरी खबर है। खबर है कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकती है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

कौन हैं अपर्णा यादव

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से लड़ा था, तब वे दूसरे नंबर पर रही थीं। उन्‍हें हराया था भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने। हालांकि, अपर्णा को करीब 63 हजार वोट मिले थे। अपर्णा मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई बार तारीफ कर चुकी हैं। खबरों की मानें तो बीजेपी उन्हें लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

अब ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा भी अपर्णा यादव को लखनऊ के कैंट विधानसभा से अपना उम्मीदवार बना सकती हैं। अभी तक भारतीय जनता पार्टी और अपर्णा यादव की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story