Top Stories

सपा विधायक ने विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरे की मांग

सपा विधायक ने विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरे की मांग
x
इरफान सोलंकी ने कहा, इबादत भी जरूरी है और विधानसभा सत्र भी जरूरी है. विधानसभा में प्रार्थना के लिए जगह बननी चाहिए

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने अलग कमरे की मांग की है.उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष हृद्य नारायण दीक्षित से सदन में नमाज के लिए प्रेयर रूम की मांग की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में इबादत के लिए एक कमरा बना देने से किसी को परेशानी नहीं होगी.

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा, "इबादत भी जरूरी है और विधानसभा सत्र भी जरूरी है. विधानसभा में प्रार्थना के लिए बने जगह बननी चाहिए. सोलंकी ने कहा कि मुस्लिम विधायकों को सत्र छोड़कर मस्जिदों में नमाज के लिए जाना पड़ता है. विधानसभा अध्यक्ष अगर चाहें तो एक छोटा सा कमरा इबादत के लिए बनवा दें. उन्होंने कहा कि इससे ना तो किसी को हानि होगी और ना ही कोई परेशानी. "

आपको बता दे कि, इससे पहले झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए स्पीकर कमरा आवंटित कर चुके हैं. हालांकि, विपक्षी दल बीजेपी ने स्पीकर के फैसले का विरोध भी किया है. झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज़ के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया, "नए विधानसभा भवन में नमाज़ अदा करने के लिए नमाज़ कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता है."



Next Story