Top Stories

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर डिंपल यादव ने किया बर्खास्त करने की मांग, दानिश को बताया भाई

SP MP Dimple Yadav demands dismissal of BJP MP Ramesh Bidhuri
x

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर डिंपल यादव ने किया बर्खास्त करने की मांग।

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में विवादित बयान के बाद सपा सांसद डिंपल यादव ने बीजेपी सांसद को बर्खास्त करने की मांग की।

Ramesh Bidhuri: संसद के विशेष सदन में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान पर देश भर में सियासी घमासान मचा हुआ है। बिधूड़ी ने सदन के अंदर बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ ऐसी भाषा का प्रयोग किया जो लोकतंत्र के लिए बेहद शर्मनाक है। इसको लेकर विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर हमला कर रहा है, इसी क्रम में सपा सांसद डिंपल यादव ने भी रमेश बिधूड़ी पर निशाना साधा है और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है।

सपा सांसद डिंपल यादव ने रमेश बिधूड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जो बयान दिया उससे सदन की गरिमा तार-तार हो गई है। ऐसी द्वेष और द्रोह की भावना रखने वाले सांसद को बर्खास्त किया जाना चाहिए। डिंपल यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट के जरिए रमेश बिधूड़ी को बर्खास्त करने की मांग की। डिपंल यादव ने कहा कि हमारे भाई और सांसद दानिश अली जी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा के सांसद को जिसने सदन की गरिमा को तार- तार किया है और जिसने मनवत्व के परिप्रेक्ष्य की गरिमा गिराई है, मेरी मांग है कि ऐसे द्वेष और द्रोह की भावना रखने वाले सांसद को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

बिधूड़ी के बयान से बीजेपी बैकफुट पर

रमेश बिधूड़ी के बयान पर बीजेपी घिर गई है। बिधूड़ी के बयान का जिक्र करते हुए बसपा सांसद दानिश अली की आंखों में भी आंसू आ गए थे। उन्होंने कहा कि जब एक चुने हुए सांसद के साथ ऐसा हो सकता है तो एक आम नागरिक के साथ क्या होगा। यही नहीं बसपा सांसद ने तो ये तक कह दिया कि अगर बिधूड़ी पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो संसद सदस्यता त्याग देंगे। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उनकी भाषा पर सवाल उठाए हैं और कार्रवाई की मांग की है। वहीं शुक्रवार शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी दानिश अली के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

Also Read: एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह आज, राष्ट्रपति शी जिनपिंग होंगे शामिल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story