Top Stories

मोहन भागवत के इस बयान का सपा सांसद ने किया स्वागत, जानें क्या कहा सपा सांसद एसटी हसन

SP Muslim MP supported Mohan Bhagwats statement on Akhand Bharat
x

 मोहन भागवत के बयान पर बोले सपा सांसद।

सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान का स्वागत किया है। पढ़िए पूरी खबर...

UP Politics: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान को सपा के नेता ने समर्थन किया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मोहन भागवत ने बयान दिया था कि भारत को अब अखंड भारत बनने की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। मोहन भागवत के इस बयान सपा संसद डॉ एसटी हसन ने स्वागत किया है। उन्होंने बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हम भी चाहते हैं कि अखंड भारत बने। सपा सांसद ने कहा कि अखंड भारत सबसे पहले मुगल बादशाह औरंगजेब ने बनाया था। उस समय अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश अखंड भारत का हिस्सा थे। दोबारा भारत का अखंड बनना बहुत अच्छा होगा। हसन ने कहा कि मुगल काल में हिंदुस्तान सोने की चिड़िया कहलाता था। उस वक्त भारत की जीडीपी दुनिया में सबसे अच्छी थी।

सपा सांसद ने मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन

भारत की 23 फीसद जीडीपी से लालयित होकर अंग्रेजों ने भारत पर कब्जा किया था। हम चाहते हैं कि भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया बने और देश की जीडीपी 25 फीसद हो। हसन के मुताबिक करेंसी और जीडीपी की मजबूती के लिए भारत का अखंड होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज अफगानिस्तान की करेंसी रुपये के मुकाबले आगे है। बांग्लादेश की जीडीपी भी भारत से आगे निकल चुकी है। अखंड भारत का सपना साकार होने पर करेंसी और जीडीपी दोनों मजबूत होगी। सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि हकीकत को अमलीजामा औरंगजेब ने पहुंचाया था।

अखंड भारत औरंगजेब ने बनाया था

हसन ने कहा कि औरंगजेब 22 साल तक घोड़े की पीठ पर रहा था और उसने मेहनत से भारत को अखंड बनाया था। सपा सांसद ने दोहराया कि हमारी भी भारत के अखंड और दुनिया में महाशक्ति बनने की चाहत है। आपको बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि आज की युवा पीढ़ी के बुजुर्ग होने से पहले अखंड भारत हकीकत बनेगा। उन्होंने दावा किया कि भारत से अलग हुए लोगों को गलती का एहसास हो रहा है। मोहन भागवत के बयान का सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने समर्थन किया है।

Also Read: बिग बॉस के सेट से आई बड़ी खुशखबरी, अक्टूबर से शुरु हो जाएगा 17वां सीजन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story