Top Stories

डिम्पल, शिवपाल समेत सपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

सुजीत गुप्ता
21 Feb 2022 8:30 AM GMT
डिम्पल, शिवपाल समेत सपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी
x

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार शिवपाल सिंह यादव को अपना स्टार प्रचारक बनाया है। चौथे चरण के बाद शिवपाल सिंह यादव अब उत्तर प्रदेश में बाकी बचे चरणों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। निर्वाचन आयोग से पास हुई लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम स्टार प्रचारकों में भेजा गया है।

अखिलेश यादव ने इस सूची में अपने चाचा व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव को भी शामिल किया है। इसके अलावा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं। समाजवादी पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इससे पहले बनाए गए स्टार प्रचारक में शिवपाल सिंह यादव को नहीं शामिल किया गया था।

अखिलेश के लिए शिवपाल समेत इन्होंने मांगे वोट

खुद मुलायम सिंह मतदाताओं से हाथ जोड़कर अखिलेश को वोट देने की अपील कर चुके हैं। इससे पहले उनके भाई प्रोफेसर रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव जनसभाएं कर चुके हैं। इसके साथ ही तीसरी पीढ़ी के रूप में मुलायम के नाती तेजप्रताप यादव ने भी गांव-गांव जाकर अखिलेश के लिए वोट मांगे हैं।

इटावा में एक साथ किया अखिलेश-शिवपाल ने प्रचार

तीसरे चरण के मतदान से पहले समाजवादी विजय रथ इटावा के सैफई पहुंचा था। इस दौरान प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी नजर आए। शिवपाल यादव ने एक टीवी चैनल के सवाल पर कहा था कि, हमने तो अखिलेश को अपना नेता मान लिया। इस जबाव को सुनकर अखिलेश यादव पलटकर हंसे भी थे। इटावा के इस रोड शो में पूरा परिवार एक साथ दिखाई दिया था।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story