राष्ट्रीय

सपा-रालोद गठबंधन ने घोषित किए दो और उम्मीदवार

सुजीत गुप्ता
17 Jan 2022 11:32 AM GMT
सपा-रालोद गठबंधन ने घोषित किए दो और उम्मीदवार
x

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार को समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन ने दो और उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसमें छपरौली से वीरपाल राठी और बड़ौत से जय वीर सिंह तोमर को उम्मीदवार घोषित किया हैं। सपा-आरएलडी गठबंधन ने अबतक 38 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया है। इसमें 28 आरएलडी और 10 समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शामिल हैं।

बीते 15 जनवरी को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। इस लिस्ट में सभी सीटें रालोद के खाते में गई हैं। वहीं 13 जनवरी को सपा-रालोद गठबंधन ने 29 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में भी ज्यादातर सीटें रालोद के खाते में गई थीं। पहली लिस्ट के मुताबिक 10 सीटें सपा को मिली। इसमें कैराना, किठौर, मेरठ, चरथावल, साहिबाबाद, धौलाना, कोल, अलीगढ़, आगरा कैंट और बाह शामिल हैं। वहीं बाकि 19 सीट रालोद की मिली थीं।

बता दें कि यूपी में कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.

Next Story