Top Stories

लोकसभा में जब स्पीकर ओम बिड़ला ने लगा दी राहुल गांधी की क्लास, पढ़ें- क्या था पूरा मामला

लोकसभा में जब स्पीकर ओम बिड़ला ने लगा दी राहुल गांधी की क्लास, पढ़ें- क्या था पूरा मामला
x

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान उचित संसदीय प्रक्रिया का पालन नहीं करने के लिए कांग्रेस सांसद (सांसद) राहुल गांधी की क्लास लगाई है। राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि मैं सांसद को बोलने की अनुमति देता हूं। उनके इस बयान पर ओम बिरला ने कहा, "यह अनुमति देने वाले आप कौन हैं? आप अनुमति नहीं दे सकते, यह मेरा अधिकार है।"

ओम बिरला ने आगे कहा, "आपके पास है किसी को अनुमति देने का अधिकार नहीं है। केवल कुर्सी के पास किसी को कोई भी अनुमति देने का अधिकार है।"

क्या है पूरा मामला?

कल राहुल गांधी जब सदन में मोदी सरकार पर हमलावर थे तो उन्होंने भाजपा सांसद कमलेश पासवान का भी नाम लिया। पासवना ने इसका विरोध किया और अपनी सीट से बोलने लगे। यह देख राहुल गांधी ने कहा, ''मैं एक लोकतांत्रिक व्यक्ति हूं और मैं दूसरे व्यक्ति को बोलने की अनुमति दूंगा।" उनके इस बयान पर चिढ़ते हुए अध्यक्ष बिड़ला से तीखी फटकार लगाई।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस नेता को यह कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए देखा गया, 'भारत पर एक राज्य के रूप में शासन नहीं किया जा सकता। राजा किसी की नहीं सुनते।"

बता दें कि राहुल गांधी ने सदन में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर जमकर निशाना साधा था जिसको लेकर अब सियासत गरमाई हुई है राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर सरकार को जमकर घेरा है।

Next Story