Top Stories

संसद में अमर्यादित भाषा को लेकर छलका सपा सांसद का दर्द, बोले- हमें कहा गया पाकिस्तान क्यों नहीं.....

Speaking on indecent language in Parliament, SP MP ST Hasan said, the same has happened with us too.
x

सपा सांसद एसटी हसन।

संसद के विशेष सदन के दौरान हुए अमर्यादित भाषा के प्रयोग को लेकर सपा सांदन एमटी हसन ने बड़ी बात कही है।

UP News: देश की सियासत में एक बार फिर से सियासी हड़कंप तब मच गया जब संसद के विशेष सदन के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की बसपा सांसद कुंवर दानिश अली को लेकर अभद्र टिप्पड़ी कर दी। अब इसको लेकर विपक्ष भाजपा पर जमकर निशाना साध रही है। इसी बीज सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। सपा सांसद ने कहा कि बीजेपी वालों ने हिंदुस्तान के मुसलमानों को बलि का बकरा समझ रखा है। सारे प्रयोग मुसलमानों पर किए जा रहे हैं। सांसद के खिलाफ रमेश बिधूड़ी की गैर संसदीय भाषा बोलने पर एसटी हसन का ने संसद में अपने खिलाफ भी दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया।

संसद में अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल पर बोले सपा सांसद एसटी हसन

सपा सांसद ने कहा कि सदन में मुझे भी निशाना बनाया गया था। मुझसे कहा गया कि पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते। सपा सांसद ने कहा कि बीजेपी वाले हिटलर हैं। जो चाहे करेंगे लेकिन अब पानी सिर से ऊपर निकल गया। सदन में अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल पर हिंदुस्तान का सिर शर्म से झुका हुआ है। आपस में गर्मागर्म बहस के दौरान टीका टिप्पणी होना अलग बात है लेकिन संसद में देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी का दिल दुखा कर क्या संदेश देना चाहते हैं। हसन ने आगे कहा कि संसद में अल्पसंख्यकों का मुद्दा उठाने पर एहसास रहता है कि कुछ न कुछ टीका टिप्पणी होगी। प्लेस ऑफ वॉरशिप एक्ट को मज़बूत करने की बात करने पर बीजेपी सांसदों को बहुत तकलीफ हो रही थी।

सपा सांसद से पूछा गया था कि मुसलमान होने के नाते संसद में बोलने पर क्या कोई असुरक्षा की भावना मन में रहती है। क्या आशंका रहती है कि अल्पसंख्यकों का मुद्दा उठाने पर ज़ुबानी हमला हो सकता है। जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि ज़ुबानी हमले होते हैं लेकिन शारीरिक हमला करने की किसी की हिम्मत नहीं।

Also Read: 16 साल पहले आज की ही तारीख को हुआ था माही का सबसे बड़ा इम्तिहान

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story