Top Stories

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स की जब्त,4 आरोपि गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स की जब्त,4 आरोपि गिरफ्तार
x
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स की जब्त, 4 आरोपि गिरफ्तार

नई दिल्ली. दिल्लीपुलिस की स्पेशल सेल के हाथ लगी बड़ी कामयाबी.स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनके पास से 350 किलो हेरोइन जब्त की है.अंतर्राष्टीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत लगभग 2500 करोड़ रुपये है. गिरफ्तार लोगों में एक अफगानी नागरिक है, इसके खिलाफ पहले से भी दिल्ली में केस चल रहा है. दो लोग पंजाब के हैं और एक कश्मीर का है.ड्रग्स तस्करी का यह पूरा खेल मध्य प्रदेश के शिवपुरी में चल रहा था.ये प्रक्रिया एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट था. जिस पर महीनों से काम चल रहा था. जो हेरोइन बरामद की गई है वो अफगानिस्तान की है. अफगानिस्तान से ईरान और वहां से पानी के जहाज के जरिये मध्य प्रदेश के शिवपुरी आता था जहां इसे प्रोसेस किया जाता था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करो के फरीदाबाद वाले किराए के मकान पर भी छापा मार कर ड्रग्स बरामद कि है.फरीदाबाद से ड्रग्स को पंजाब भेजा जाना था.वही स्पेशल सेल को फरीदाबाद वाले किराए के मकान पर ड्रग्स प्रोसेस करने के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ केमिकल मिले हैं.इस सिंडिकेट के तार अफगानिस्तान और यूरोप से जुड़े हैं.

ड्रग्स तस्करी मामले में पाकिस्तान से भी पैसा आने के सुराग मिले है. इसमें नार्को टेररिज्म के भी लिंक मिले हैं. इस गिरोह का आपस मे सबका काम बंटा हुआ था. कश्मीरी शख्स गैंग के लिए केमिकल उपलब्ध कराता था जिसे हेरोइन को प्रोसेस किया जाता था.पंजाब के रहने वाले दोनों शख्स का काम ड्रग्स को पंजाब के अलग-अलग इलाको में ट्रांसपोर्ट करना था. हेरोइन को प्रोसेस करने का काम गिरफ्तार अफगानिस्तानी नागरिक का था.






Next Story