Top Stories

प्रयागराज में 11वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, घरवालों ने लगाया टीचर पर लगाया यह आरोप

Student commits suicide by hanging in Prayagraj
x

प्रयागराज में छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी।

त्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक ग्यारहवीं क्लास की पढ़ाई कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के संगम नगरी प्रयागराज से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रहा है, जहां एक नामी स्कूल में ग्यारहवीं क्लास की पढ़ाई कर रही छात्रा ने फांसी लगा ली। परिजनों का आरोप है कि छात्रा ने अपनी टीचर का क्लास रूम में डांस करने का वीडियो वाट्सऐप के स्टेटस पर लगा दिया था। इससे महिला टीचर न सिर्फ नाराज हुई थी, बल्कि उन्होंने छात्रा को फोन पर डांट लगाते हुए बुरा भला कहा था और स्कूल से निकालने की धमकी भी दी थी।

आरोपों के मुताबिक टीचर के इस व्यवहार से छात्रा इतनी दुखी हुई कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार वाले अब आरोपी टीचर के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज किए जाने और कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने अभी तक पीड़ित परिवार की एफआईआर दर्ज नहीं की है। यह सनसनीखेज वारदात प्रयागराज में मिशनरी की ओर से संचालित नामी स्कूल मैरी वानामेकर गर्ल्स इंटर कॉलेज से जुड़ी हुई है।

११वीं की छात्रा थी

प्रयागराज के कैंट इलाके में रहने वाले लव कुश जायसवाल की बेटी पलक भी इसी कॉलेज में 11वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी। 5 सितंबर को पलक और उसकी क्लास की दूसरी लड़कियों ने क्लास रूम में ही टीचर्स डे सेलिब्रेट किया था। इस सेलिब्रेशन में टीचर भावना भी शामिल हुई थी। छात्राओं और टीचर ने साथ मिलकर डांस भी किया था। किसी छात्र ने अपने मोबाइल फोन से सेलिब्रेशन का वीडियो बना लिया था। यह वीडियो पलक को भी मिल गया था और उसने तीन दिन बाद इसे अपने वाट्सऐप के स्टेटस पर डाल दिया था। पलक के परिवार वालों के मुताबिक 8 सितंबर को टीचर भावना ने पालक की मां के नंबर पर फोन किया और उनसे तुरंत स्टेटस से वीडियो हटाने को कहा। पलक की मां शिखा का आरोप है कि टीचर भावना ने खासी नाराजगी जताई और बेटी से तुरंत बात कराने को कहा।

पुलिस ने पूरे मामले पर क्या बताया?

पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा। पुलिस ने अभी इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है। दूसरी तरफ आरोपों के घेरे में आए मैरी वानामेकर गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल शुभ्रा वाशिंगटन ने परिवार के आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि टीचर ने पलक को फोन पर सिर्फ वीडियो हटाने को कहा था।

Also Read: सपा नेता आजन खान के घर तीसरे दिन भी जारी है जांच, जौहर ट्रस्ट को लेकर की गई थी शिकायत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story