Top Stories

इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

सुजीत गुप्ता
21 Jan 2022 7:42 AM GMT
इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा
x

इंडिया गेट पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऐसे समय जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पीएम ने आगे कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

वॉर मेमोरियल शिफ्ट होगी अमर जवान ज्योति

आपको बता दें कि दिल्ली के इंडिया गेट पर हमेशा शहीदों के सम्मान में जलने वाली 'अमर जवान ज्योति' को आज नए बने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में रखा जाएगा। 50 साल बाद ऐसा हो रहा है, जब अमर जवान ज्योति इंडिया गेट से अलग की जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

वहीं, सरकार ने सरकार ने इस मामले पर स्थिति साफ कर दी है। केंद्र सरकार का कहना है कि अमर जवान ज्योति (Amar Jawan Jyoti) की लौ बुझ नहीं रही है। इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्वाला में विलीन किया जा रहा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story