Top Stories

गाजीपुर से दिल्ली जा रही सुहेलदेव एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी, बाल-बाल बचे यात्री

Suheldev Express derailed at Prayagraj Junction, know the full news
x

गाजीपुर से दिल्ली जा रही सुहेलदेव एक्स्प्रेस पटरी से उतरी, बाल-बाल बचे यात्री

प्रयागराज में गाजीपुर से दिल्ली जा रही सुहेलदेव एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गयी थी हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल बाल बच गया। गाजीपुर सिटी से आनंद विहार टर्मिनल (दिल्‍ली) जा रही सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस प्रयागराज रेलवे जंक्‍शन पर पटरी से उतर गई। ट्रेन के अचानक पटरी से उतरते ही अंदर बैठे यात्री घबरा गए और बाहर भागने लगे। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। प्रयागराज जंक्शन के आउटर पर यह हादसा मंगलवार रात करीब 9 बजे के आसपास हुआ। इस दौरान ट्रेन का इंजन और उसके पीछे जनरेटर यान पटरी से उतर गया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

उत्‍तर मध्‍य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय का कहना है कि गाजीपुर सिटी से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस प्रयागराज जंक्शन के पास पटरी से उतर गई। इस हादसे की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। सभी यात्री सुरक्षित हैं। हादसे के तुरंत बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए है।

सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरते ही अंदर बैठे यात्री घबरा गए। किसी के भी हताहत होने की जानकारी सामने निकलकर नहीं आई है। साथ ही रूट पर सभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से किया जा रहा है।

ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास

वहीं अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा प्रयागराज जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 आउटर पर हुआ। हादसे में ट्रेन के इंजन के साथ ही एसएलआर कोच भी बेपटरी हो गई।

रात साढ़े ग्यारह बजे रवाना हुई दिल्ली

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस ट्रेन को रात 11.35 बजे दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ट्रेन की गति धीरी होने की वजह से कोच पलटने जैसा हादसा नहीं हुआ। इंजन के पटरी से उतरते हुए तेज आवाज हुई और ट्रेन झटके के साथ रुक गई। इसके बाद ट्रेन यात्री डर से कोच के बाहर कूदने लगे।

Also Read: World Cup 2023: चार हार के बाद लय में आई पाकिस्तान, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story