Top Stories

टिकट कटने पर BJP छोड़ने वाले सुरेंद्र सिंह की बढ़ी मुश्किल

टिकट कटने पर BJP छोड़ने वाले सुरेंद्र सिंह की बढ़ी मुश्किल
x

उत्तर प्रदेश के बीजेपी के बड़बोलेपन और विवादित बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले विधायक सुरेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का कथित रूप से उल्लंघन करने और यातायात बाधित करने के आरोप में सुरेंद्र सिंह समेत एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि पार्टी से टिकट कटने के बाद उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मंगलवार को उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैरिया में बैठक की। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अशोक मिश्रा ने कहा कि मंगलवार रात दर्ज प्राथमिकी में सिंह सहित छह लोगों के नाम हैं, जबकि बाकी अज्ञात हैं। अधिकारी ने कहा कि सिंह पर चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने, कोविड प्रोटोकॉल और निषेधात्मक आदेशों और यातायात को प्रतिबंधित करने का आरोप लगाया गया है। डीएसपी मिश्रा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि भाजपा ने बलिया नगर से विधायक और मंत्री रहे आनंद स्वरूप शुक्ल को सुरेंद्र सिंह की जगह बैरिया से उतारा है।

बतादें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा। 10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story