Top Stories

नौकरी के पहले दिन नर्सिंग होम में नर्स के संदिग्ध मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, शक के दायरे में युवती का प्रेमी

सुजीत गुप्ता
1 May 2022 10:59 AM GMT
नौकरी के पहले दिन नर्सिंग होम में नर्स के संदिग्ध मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, शक के दायरे में युवती का प्रेमी
x

घटना स्थल पर लगी लोगों की भीड़, शव को उतारती पुलिस

उन्नाव जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में शनिवार सुबह नर्सिंग होम की छत पर दीवार के सहारे सरिया में युवती का शव लटका मिलने का मामला सामने आया। इस घटना में पुलिस ने युवती के प्रेमी हफीजाबाद निवासी संदीप को हिरासत में लिया है। संदीप ने पुलिस को बताया कि वह भी बांगरमऊ के एक नर्सिंग होम में काम करता है। उसने ही युवती को दूसरे नर्सिंग होम में रखवाया था। उसका और युवती का लगभग एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती लगातार उससे शादी करने का दबाव बना रही थी।

पुलिस के अनुसार प्रेमी की शादी तय हो जाने से युवती काफी नाराज थी, वह लगातार प्रेमी पर शादी का दबाव बना रही थी। ऐसा न करने पर जान देने की धमकी दे रही थी। संदीप ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात वह नर्सिंग होम युवती से मिलने गया था। उसके साथ खाना खाया और रात में ही वहां से चला आया था।

कोतवाल बृजेंद्र कुमार में बताया कि प्रेमी संदीप से बारीकी से पूछताछ की जा रही है। युवती के परिजनों को भी बुलाया गया है। खुदकुशी से पहले युवती ने मोबाइल पर किस किससे बात की इसका पता लगाने के लिए उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। वहीं, एएसपी शशिशेखर सिंह ने पोस्टमार्टम में युवती से दुष्कर्म की पुष्टि न होने की बात कही है।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के दुल्लापुरवा में पांच दिन पहले किराए के भवन में न्यू जीवन नर्सिंग होम का संचालन शुरू हुआ था। आसीवन थाना क्षेत्र के एक गांव की 18 वर्षीय युवती इस नर्सिंगहोम में शुक्रवार को पहले दिन नर्स की नौकरी करने गई थी। शनिवार सुबह युवती का शव अस्पताल की छत में पीछे की ओर आरसीसी पिलर की सरिया से लटका मिला। शव देख सनसनी फैल गई।

सीओ विक्रमाजीत सिंह व कोतवाल बृजेंद्र नाथ शुक्ल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। उधर बेटी का शव लटका मिलने की सूचना पर पहुंची मां बदहवास हो गई। उसने नर्सिंग होम संचालक बांगरमऊ निवासी नूरआलम, चांद आलम, अनिल कुमार व एक अज्ञात पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का शक जता पुलिस को तहरीर दी। सीओ विक्रमाजीत सिंह ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मृतका की मां का आरोप है कि ड्यूटी ज्वाइन करने के पहले दिन ही नर्सिंग होम संचालक द्वारा बेटी की रात में ड्यूटी लगा दी गई थी। शुक्रवार शाम को वह ड्यूटी करने के लिए घर से निकली थी, जिस समय वह निकली थी, नौकरी मिलने से बेहद खुश थी। अचानक शनिवार सुबह उसका शव फंदे से लटके होने की सूचना मिली।

बता दें कि मृतका के पिता की सात वर्ष पहले मृत्यु हो गर्ई थी। मृतका आठ बहनों में चौथे नंबर की थी। तीन बहनों का विवाह हो चुका है। मृतका की मां के अनुसार उसके कोई बेटा न होने से परिवार का खर्च व बहनों कीं परवरिश के लिए उसकी इस बेटी ने नौकरी की शुरुआत की थी। उसे क्या पता था कि बेटी को इतनी दर्दनाक मौत दे दी जाएगी।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story