Top Stories

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचेंगी यह चार टीमें, शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी

सुजीत गुप्ता
31 Oct 2021 12:00 PM GMT
T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचेंगी यह चार टीमें, शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी
x

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इस समय सुपर 12 स्टेज के मुकाबले खेले जा रहे हैं। ग्रप ए में इंग्लैंड और ग्रप बी में पाकिस्तान यह दो ऐसी टीमें जो अब तक अजेय रही हैं। यह दोनों टीमें करीब-करीब सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि बाकी टीमें अंतिम चार में जाने के लिए रास्ता खोज रही हैं। विश्व कप का सफर कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है क्रिकेट विशेषज्ञ भविष्यवाणी भी कर रहे हैं। इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेट शेन वॉर्न भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने टी-20 विश्व सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है। इसे अलावा उन्होंने दो फाइनल खेलने वाली टीमों का नाम भी बताया है।

शेन वॉर्न ने ट्वीट कर कहा, टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें पहुंचेंगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा मेरे विचार से ग्रुप ए में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शीर्ष पर रहेंगी। वही ग्रुप बी में भारत और पाकिस्तान टॉप पर रहेंगे। उन्होंने आगे लिखा, पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

शेन वॉर्न के मुताबिक आईसीसी टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला, या तो भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। या फिर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच। कंगारू टीम को अगर छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी टीमें टी-20 विश्व कप खिताब जीत चुकी हैं। साल 2010 में खेले गए टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंची थी तब उसे इंग्लैंड ने खिताबी मुकाबले में हराया था। अब देखना होगा कि शेन वॉर्न की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होगी।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story