Top Stories

टी-20 वर्ल्ड कप: एक ही गेंद पर 3 बार रनआउट होने से बचा बल्लेबाज, देखें मजेदार VIDEO

सुजीत गुप्ता
23 Oct 2021 7:17 AM GMT
टी-20 वर्ल्ड कप: एक ही गेंद पर 3 बार रनआउट होने से बचा बल्लेबाज, देखें मजेदार VIDEO
x

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के एक मैच में ऐसा ही वाकया देखने को मिला, जहां बल्लेबाज एक नहीं, दो नहीं, बल्कि तीन-तीन बार रनआउट होने से बच गया। यह आयरलैंड की पारी के आखिरी ओवर का वाकया है, जहां नामीबिया की ओर से डेविड वीजे गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की लास्ट बॉल पर आयरलैंड के बल्लेबाज सिमी सिंह ने शॉट खेला ओर रन लेने के लिए दौड़ पड़े। यहां बॉलर वीजे ने फील्डिंग की और स्टम्प की तरफ गेंद फेंक दी। यहां विकेटकीपर गेंद को पकड़ नहीं सका था।

इसके बाद गेंद बाउंड्री की तरफ जा रही थी। यहां दूसरे फील्डर ने गेंद पकड़ी और दोबारा कीपर की तरफ फेंकी। यहां एक बार फिर कीपर बल्लेबाज को आउट करने में नाकामयाब रहा, जिससे बल्लेबाज को दूसरा जीवनदान मिल गया। कीपर ने रनआउट न कर पाने पर दूसरे छोर पर गेंद फेंकी, लेकिन यहां दो फील्डर मिलकर भी बल्लेबाज को रनआउट नहीं कर सके। इस तरह आयरलैंड के बल्लेबाज तीन बार रनआउट होने से बच गए, साथ ही नीमीबिया को तीन रन एकस्ट्रा देने पड़े।

हालांकि मैच का नतीजा नामीबिया के नाम रहा, जहां उन्होंने आठ विकेट से जीत दर्ज करके सुपर 12 स्टेज में जगह बनाई। टीम को आयरलैंड से 126 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Next Story