Top Stories

तारापुर की जनता उपचुनाव में विपक्ष को सिखाएगी सबक- तारकिशोर प्रसाद

सुजीत गुप्ता
25 Oct 2021 8:12 AM GMT
तारापुर की जनता उपचुनाव में विपक्ष को सिखाएगी सबक- तारकिशोर प्रसाद
x

पटना।बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने तारापुर विधानसभा क्षेत्र के जनसभा को संबोधित किया। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि संग्रामपुर की जनता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ है। 30 अक्टूबर को होने वाले उप चुनाव के मतदान में डपोरशंखी विपक्ष को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता कहते हैं कि उपचुनाव जीतकर खेला करेंगे, मुझे तो समझ में नहीं आता कि जिसके घर में खेला हो रहा हो, कोई मछली मार रहा हो, कोई बांसुरी बजा रहा हो, इन सब चीजों को तारापुर की जनता देख रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2005 के पहले के बिहार को जिन लोगों ने देखा है, उन्हें आज के बिहार और बिहार सरकार के कामों को देखने पर सब कुछ स्पष्ट दिखता है। 2005 के पहले तारापुर से पटना पहुंचना कितना दूभर था, जर्जर सड़कें बिहार की पहचान थी, परन्तु आज स्थिति बदल चुकी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को साबित किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, आधारभूत संरचना के निर्माण के साथ-साथ आम जनमानस की कठिनाइयों को दूर करने के संस्थागत प्रयास सुनिश्चित किए गए हैं, जिसके अच्छे परिणाम दिख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां संसाधन संपन्न देश कोरोना के समक्ष घुटने टेकते नजर आए, वहीं नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों के साथ-साथ मानवता की रक्षा के लिए दुनिया के कई देशों को टीका उपलब्ध कराए गए। आज भारत में कोरोना टीका का आंकड़ा 100 करोड़ के पार चला गया है।उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय के अंतर्गत युवा उद्यमिता एवं महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए 5 लाख रुपये अनुदान एवं 5 लाख रुपये ऋण के रूप में उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की है। महिला उद्यमियों के लिए इस योजना के अंतर्गत ब्याज मुक्त ऋण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने व्यवसायियों के हितों का खासतौर पर ध्यान रखा है। व्यवसायी किसी भी सामाजिक अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं। कोरोना काल के दौरान व्यवसायियों की हित रक्षा के लिए विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए गए है।

इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर ने कहा कि सूबे का विकास दिख रहा है। नेता प्रतिपक्ष लोगों को झूठ-फरेब में फंसाना चाहते हैं। केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार काम से हर तबका खुश है। हर क्षेत्र में सर्वांगीण विकास हो रहा है। उन्होंने वोटरों से अपील की विकास के काम को देखें, विपक्ष के बहकावे नहीं आएं।

वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि देश में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बड़ा कोई दलित प्रेमी नेता नही हैं। राज्य में अल्पसंख्यकों, दलितों,अतिपिछड़े वर्गों के लिए जितना काम उनके कार्यकाल में हुआ है और जितनी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उतना काम आज तक किसी मुख्यमंत्री के शासन काल में नहीं हुआ है। सभी योजनाओं का लाभ बिहार के हर एक दलित, पिछड़े, अतिपिछड़े, अल्पसंख्यक इन सभी वर्गों को मिल रहा हैं।


Next Story