लाइफ स्टाइल

बांग्लादेश छोड़ने वाली लेखिका तसलीमा नसरीन ने देखी The Kashmir Files, दी यह प्रतिक्रिया

सुजीत गुप्ता
19 March 2022 10:20 AM GMT
बांग्लादेश छोड़ने वाली लेखिका तसलीमा नसरीन ने देखी The Kashmir Files, दी यह प्रतिक्रिया
x

मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने भी 'द कश्मीर फाइल्स' देख ली है, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर पर दी। इस ट्वीट में लेखिका ने ये बताया कि उन्हें फिल्म देखने के बाद कैसा महसूस हो रहा है। साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों को उनका हक देने की बात भी लिखी है।

तसलीमा नसरीन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आज द कश्मीर फाइल्स देखी। अगर कहानी 100 प्रतिशत सच है तो कुछ भी बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बताया गया है, कोई आधा-अधूरा सच नहीं दिखाया गया है, तो सही में ये दुखभरी कहानी है और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का हक वापस मिलना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि बांग्लादेश से बांग्लादेशी हिन्दुओं को निकाले जाने पर किसी ने फिल्म क्यों नहीं बनाई है।'

'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस मचा रही है धमाल

फिल्म ने होली पर अपने दूसरे सप्ताहांत में अब तक का हाईएस्ट कलेक्शन किया है। फिल्म ने केवल आठ दिनों में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के साथ ही कुल 117 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसके साथ ही आमिर खान की फिल्म 'दंगल' और प्रभास की 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 'द कश्मीर फाइल्स' की टीम से मुलाकात की और उन्हें सफलता पर बधाई दी साथ ही सभी से फिल्म देखने का आग्रह किया। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के असहाय दर्द को दिखाया गया है, जो उन्होंने 1990 के दशक में झेला था। यह फिल्म आतंकवाद के कारण कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। हर कोई नम आंखों से फिल्म की तारीफ कर रहा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story