Top Stories

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के रोहित शर्मा को मिली जिम्मेदारी, बीसीसीआई ने किया SL के खिलाफ टीम का ऐलान

सुजीत गुप्ता
19 Feb 2022 12:06 PM GMT
टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के रोहित शर्मा को मिली जिम्मेदारी, बीसीसीआई ने किया SL के खिलाफ टीम का ऐलान
x

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं विराट कोहली और ऋषभ पंत को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने की वजह से बाहर है। दोनों ही टीमों के उप कप्तान जसप्रीत बुमराह होंगे।

वहीं बड़ी खबर यह है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया है। दोनों ही खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।रोहित को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करते हुए चेतन शर्मा ने कहा, "रोहित हमारे देश के नंबर 1 क्रिकेटर हैं। वह बिल्कुल फिट और ठीक हैं। खलाड़ियों को ग्रूम करना आसान हो जाता है जब उनके जैसा बड़ा खिलाड़ी कप्तान बन जाता है।"

सीनियर खिलाड़ियों को ड्रॉप करने की बात पर चीफ सिलेक्टर कहा "हमने उनसे कहा है कि हम दो टेस्ट मैचों के लिए उन पर विचार नहीं करेंगे। हम किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहे हैं। रन बनाएं, विकेट लें, देश के लिए खेलें। हमने रहाणे, पुजारा, इशांत, साहा से रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए जाने का अनुरोध किया है।"

श्रीलंका का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। दौरे पर पहले तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में होगा, वहीं अगले दो मैचों की मेजबानी धर्मशाला को मिली है। टी20 सीरीज के बाद दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। पहला टेस्ट 4 मार्च से मोहाली में तो दूसरा टेस्ट 12 मार्च से बैंगलोर में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट डे नाइट टेस्ट होगा।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पंचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

टी-20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान

Next Story