Top Stories

रामविलास पासवान का बंगला खाली कराने पर तेजस्वी का तंज, कहा- बीजेपी ने 'हनुमान' का बंगला जला दिया

Shiv Kumar Mishra
2 April 2022 11:04 AM GMT
रामविलास पासवान का बंगला खाली कराने पर तेजस्वी का तंज, कहा- बीजेपी ने हनुमान का बंगला जला दिया
x

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी सांसद चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान का बंगला खाली कराए जाने के बाद बीजेपी पर तंज कसा है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी ने 'हनुमान' का बंगला जला दिया. उन्होंने कहा, "रामविलास पासवान आखिरी वक्त तक बीजेपी के साथ खड़े रहे. लेकिन अब बीजेपी ने 'हनुमान' का बंगला जला दिया है. बीजेपी को समर्थन देने का यही नतीजा होता है. उन्होंने चिराग पासवान की पार्टी को तोड़ा और इसके नेताओं को भी अलग-थलग कर दिया."

पिछले साल लोकजनशक्ति पार्टी में टूट के बाद चिराग पासवान ने कहा था कि उनकी राजनतीतिक हत्या की कोशिश हो रही है. उस वक्त उन्होंने कहा था, ''मैंने हनुमान की तरह प्रधानमंत्री जी का हर मुश्किल दौर में साथ दिया, आज जब हनुमान का राजनीतिक वध करने का प्रयास किया जा रहा है, मैं ये विश्वास करता हूं कि ऐसे में राम खामोशी से नहीं देखेंगे."

मोदी सरकार में मंत्री रहे रामविलास पासवान के पास लंबे समय से दिल्ली के जनपथ का 12 नंबर बंगला था. लेकिन उनके निधन के बाद सरकार ने उनके बेटे चिराग पासवान को बंगला खाली कराने का नोटिस दिया था. इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने यह याचिका खारिज कर दी थी.

अदालत से याचिका खारिज होने के बाद चिराग पासवान ने बुधवार को यह बंगला खाली कर दिया.

चिराग पासवान के निधन के बाद चिराग इसी बंगले में रह रहे थे. समाचार एजेंसी एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि अक्टूबर 2020 में रामविलास पासवान के निधन के बाद यह बंगला रेल और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित कर दिया गया था. सांसद होने के नेता चिराग पासवान को अलग बंगला आवंटित किया गया है.

Next Story