Top Stories

Terror Threat In Mumbai: मुंबई में आतंकी हमले की धमकी, NIA को भेजा मेल, अलर्ट जारी

Special Coverage Desk Editor
3 Feb 2023 6:55 AM GMT
Terror Threat In Mumbai: मुंबई में आतंकी हमले की धमकी, NIA को भेजा मेल, अलर्ट जारी
x
मुंबई में बड़े आतंकी हमले की धमकी दी गई है। इसको लेकर एनआईए को ईमेल भेजा गया है, जिसमें मुंबई में आतंकी की धमकी दी गई है। धमकी भरी मेल मिलने के बाद एनआईए ने देश के अलग-अलग शहरों को अलर्ट किया है।

Terror Threat In Mumbai: Terror Threat In Mumbai: मुंबई (Mumbai) में बड़े आतंकी हमले की धमकी दी गई है। इसको लेकर एनआईए (NIA) को ईमेल भेजा गया है, जिसमें मुंबई में आतंकी की धमकी (Terror Threat) दी गई है। धमकी भरी मेल मिलने के बाद एनआईए ने देश के अलग-अलग शहरों को अलर्ट किया है। एनआईए ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को भी इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही पुलिस और अन्य दूसरी एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

NIA को ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताया है। NIA की ईमेल पर आई मेल में मुंबई को आतंकी हमले की धमकी दी गई है। ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताते हुए लिखा है कि तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर यह बड़ा हमला होने वाला है।

इस ईमेल की जानकारी मिलते हुए मुंबई पुलिस और अन्य दूसरी एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। मुंबई पुलिस के अनुसार, ईमेल कहां से आई है और किसने भेजा है, इसकी जांच की जा रही है। इसके साथ ही पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि मेल करने वाले क्यों इस तरह का मेल भेजा है। इसके पीछे क्या सच्चाई है। वहीं, देश के अलग-अलग शहरों में इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बता दें कि NIA को मिली धमकी भरी ईमेल में जिस सिराजुद्दीन हक्कानी का जिक्र किया गया है। वह तालिबान के सबसे खतरनाक गुट हक्कानी नेटवर्क का मुखिया है। अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद सिराजुद्दीन हक्कानी को कार्यकारी गृहमंत्री बनाया गया है। तालिबान में हक्कानी नेटवर्क का अच्छा खासा असर है। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने हक्कानी की लोकेशन के बारे में सूचना देने वाले को 10 मिलियन डॉलर देने का इनाम रखा है। वहीं, इसके पहले भी जनवरी के महीने में मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई गई थी। इसमें एक शख्स ने मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की धमकी दी थी।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story