Top Stories

J&K : अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आतंकियों का CRPF टीम पर हमला, क्रॉस फायरिंग में एक आम नागरिक की मौत

Arun Mishra
24 Oct 2021 8:43 AM GMT
J&K : अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आतंकियों का CRPF टीम पर हमला, क्रॉस फायरिंग में एक आम नागरिक की मौत
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीआरपीएफ और पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान चला रही है.

नई दिल्ली: दक्षिण कश्मीर (Jammu kashmir) के शोपियां (Shopian) के ज़ैनपुरा में सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच क्रॉस फायरिंग (Cross Firing) में एक आदमी की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह साढ़े दस बजे सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की टीम पेट्रोलिंग पर जा रही थी. इसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया. सीआरपीएफ की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. दोनों ओर से फायरिंग में एक आदमी को गोली लग गई. बाद में इस शख्स की मौत हो गई. सीआरपीएफ और पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान चला रही है.

फायरिंग में मारे गए शख्स की पहचान सेब विक्रेता शाहिद एजाज के रूप में हुई है. उनकी मौत को लेकर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर एजाज के शव की तस्वीर भी वायरल हुई.

पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है और शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक क्रॉस फायरिंग में एजाज की मौत हुई है. गौरतलब है कि पिछले करीब एक माह में घाटी में आतंकियों ने आम नागरिकों को कई बार निशाना बनाया है. खासकर गैर कश्मीरियों की हत्या की गई है. बिहार और यूपी के प्रवासी मजदूरों या दुकानदारों की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटनाओं से तनाव है. कुछ दिनों पहले आतंकियों ने श्रीनगर में कश्मीरी पंडित और दवा कारोबारी माखन लाल बिंदरू की भी गोली मार कर हत्या कर दी थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर (Amit Shah Jammu Kashmir Visit) के दौरे पर हैं.

हालांकि सुरक्षाबलों का आतंकियों के खात्मे का अभियान ठंडा नहीं पड़ा है. सुरक्षाबलों ने शोपियां, पुलवामा और दक्षिण कश्मीर के कई अन्य जिलों में कई बड़े आतंकियों को ढेर किया है. पुंछ के भाटा दुरियां (Poonch Opertaion) के घने जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 14 दिनों से ऑपरेशन चल रहा है. सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्होंने आतंकियों को बेहद छोटे इलाके में घेर लिया और वो अब 1-2 दिन के मेहमान हैं.

Next Story