Top Stories

पुलवामा में यूपी के प्रवासी मजदूर को आतंकियों ने मारी गोली, हुई मौत

Terrorists shot migrant laborer from Uttar Pradesh in Pulwama
x

पुलवामा में यूपी के प्रवासी मजदूर को आतंकियों ने मारी गोली, हुई मौत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने यूपी के प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी है।

Migrant Labourer Shot Dead: कश्मीर में एक बार फिर आतंकियां ने प्रवासी मजदूरी को गोली मारकर हत्या कर दी है। मामला पुलवामा के एक गांव में यूपी के रहने वाले मुकेश कुमार को आतंकियों ने हत्या कर दी है। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा के तुमची नौपोरा इलाके में यूपी के मुकेश नामक एक मजदूर पर गोलीबारी कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। हालांकि मुकेश ने बाद में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने आज कहा कि पुलिस चीजों को हल्के में नहीं ले सकती और सतर्क रहना होगा क्योंकि खतरे अभी भी बने हुए हैं। बता दें कि दिलबाग सिंह रविवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक पुलिस अधिकारी पर हुए हमले का जिक्र कर रहे थे। तभी उन्होंने कहा कि हमारा एक अधिकारी कल क्रिकेट के मैदान में अन्य अधिकारियों के साथ खेल रहा था और उस पर हमला किया गया। उनका इलाज किया जा रहा है और वह ठीक हो रहे हैं।

किसी को हल्के में नहीं ले रही है पुलिस

डीजीपी ने आगे कहा कि पुलिस किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहना होगा क्योंकि अभी टला नहीं है। यह पूछे जाने पर कि वह किस संदेश के साथ पुलिस बल छोड़ रहे हैं, निवर्तमान डीजीपी ने कहा कि मैं बल नहीं छोड़ रहा हूं। एक पुलिसकर्मी हमेशा एक पुलिसकर्मी होता है। मैं 30 वर्षों से बल के साथ हूं और मैं बल के साथ ही बना रहूंगा। डीजीपी सिंह 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं और विशेष डीजी सीआईडी आरआर स्वैन उनकी जगह जम्मू-कश्मीर के डीजीपी होंगे।

पहले भी प्रवासी मजदूरों पर हो चुका है हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और अन्य इलाकों में भी इससे पहले 2022 में प्रवासी मजदूरों पर हमला हो चुका है, जिसमें 2 की मौत हुई थी और कई अन्य घायल हुए थे। अगस्त में पुलवामा में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें बिहार के प्रवासी मजदूर की मौत हुई थी। इससे पहले जून में शोपियां में हुए हमले में 4 मजदूर घायल हुए थे और बडगाम के आतंकी हमले में एक मजदूर की मौत हुई थी।

Also Read: दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं का किए शुभारंभ

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story