Top Stories

जिन लड़कियों के हाँथ में है ये 3 निशान, तो वो करती है ऐसे काम जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते, जानिए!

Shiv Kumar Mishra
10 Jan 2022 6:39 AM GMT
जिन लड़कियों के हाँथ में है ये 3 निशान, तो वो करती है ऐसे काम जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते, जानिए!
x

समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर के हाथ, पैर तथा मस्तक में कई ऐसी रेखाएं पाई जाती हैं। हस्तरेखा विज्ञान में कई ऐसे-ऐसे दावे किये गये हैं जो कई बार सही और सत्य साबित हे चुके हैं। हाथ की रेखाओं देख कर भी जातक के भविष्य के बारे में सटीक जानकारी लगा ली जाती है। समुद्र शास्त्र के अनुसार लड़कियों के हाथों में कुछ खास तरह की रेखाएं पाई जाती हैं जिनसे उसके आने वाले कल के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है।

मछली का निशान

कुछ लड़िकियो के हाथ में मछली का निशान होता है। इसे बहुत ही शुभ माना गया है। जिन लडिकियों के हाथ में यह मछिली का निशान पाया जाता है वह आपने परिवार और ससुराल के लिए बहुत ही भाग्यशाली होती है। मछली भी भगवान विष्णु के एक अवतार में से है। भगवान विष्णु ने एक बार मत्स अवतार लिया था। ऐसे में मछली को शुभ माना जाता है।

स्वास्तिक कर निशान

कहा गया है कि जिन लड़िकियों के हाथ में स्वास्तिक का निशान पाया जाता है वह बहुत ही भाग्यशाली होती है। वैसे भी स्वास्तिक का निशान बहुत अपने आप में शुभ का संकेत माना जाता है। ऐसी लडकियां धर्म के क्षेत्र में विशेष स्थान बनाती हैं। वही कहा गया है कि ऐसी लड़कियां अपने पति का साथ पाने के बाद उसके लिए भाग्यशाली होती है।

शंख का निशान

बताया गया है कि अगर किसी लड़की के हथेली के शंख का निशान होता है उनके लिए सर्वसुख के योग बनते हैं। ऐसी लडकियां उच्च पद प्राप्त करती है। जीवन में इन्हे सफलता मिलती है। हथेली पाया जाने वालां शंख का निशान भगवान श्री विष्णु से सम्बंधित होता है।

https://www.rewariyasat.com/business/girls-who-have-these-3-marks-in-their-hands-they-do-such-things-which-you-cannot-even-imagine-know-83266

Next Story