लाइफ स्टाइल

The Kashmir Files को सिंगापुर ने किया बैन; खुश हुए शशि थरूर, तो विवेक अग्निहोत्री ने दिया जवाब

सुजीत गुप्ता
10 May 2022 6:44 AM GMT
The Kashmir Files को सिंगापुर ने किया बैन; खुश हुए शशि थरूर, तो विवेक अग्निहोत्री ने दिया जवाब
x

सिंगापुर अथॉरिटीज ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को बैन कर दिया है। उनका कहना है कि यह फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं इसे एकतरफा भी बताया गया है। कहा गया है कि इस समय चल रहे कश्मीर विवाद में हिंदुओं को सताया गया दिखाया गया है जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है।

सिंगापुर में बैन होने की खबर सामने आने के बाद तिरुवंतपुरम से सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर भाजपा और विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा है। शशि थरूर ने एक रिपोर्ट का स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'जिस फिल्म को भारत की सत्ताधारी पार्टी द्वारा प्रचारित किया जा रहा था, उसको सिंगापुर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।'

शशि थरूर द्वारा साझा किए गए स्क्रिनशॉट में 'द कश्मीर फाइल्स' को बैन करने की वजह बताई गई है। स्क्रिनशॉट में लिखा है, "द कश्मीर फाइल्स में मुसलमानों के उत्तेजक होने और कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने का एकतरफा चित्रण है। जिसकी वजह से यह फिल्म विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने और हमारे बहु-धार्मिक समाज में सामाजिक सामंजस्य को बाधित करने की क्षमता रखती है। और सिंगापुर में धार्मिक समुदायों को बदनाम करने वाली कोई भी सामग्री को रिलीज करने नहीं दिया जा सकता है।

विवेक अग्निहोत्री ने भी जताया विरोध

विवेक अग्निहोत्री ने शशि थरूर को बेवकूफ कहते हुए लिखा प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगापुर दुनिया का सबसे प्रतिगामी सेंसर है। इसने 'द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट' पर भी प्रतिबंध लगा दिया (अपनी मैडम से पूछें)। यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म 'द लीला होटल फाइल्स' पर प्रतिबंध लगाया गया। कृपया कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक बनाना बंद करें।

बता दें कि फिल्म 11 मार्च को भारत में रिलीज हुई थी।द कश्मीर फाइल्स 1990 में घाटी से हुए कश्मीरी पंडितों के विस्थापन की कहानी है। इसमें उन पर हुए अत्याचारों को दिखाया गया है। भारत में फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तारीफ कई लोगों ने की जिनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। बीजेपी- शासित ज्यादातर राज्यों में फिल्म टैक्स फ्री थी। मूवी 300 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना चुकी है।

Next Story