Top Stories

सुरक्षा के लिए प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों को पुलिस ने कॉलोनी में किया बंद

Sakshi
14 May 2022 3:23 PM GMT
सुरक्षा के लिए प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों को पुलिस ने कॉलोनी में किया बंद
x
केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर सरकार में कार्यरत राहुल भट की हत्या के बाद वे कश्मीरी पंडितों का गुस्सा चरम पर है।

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर सरकार में कार्यरत राहुल भट की हत्या के बाद वे कश्मीरी पंडितों का गुस्सा चरम पर है। पिछले दो दिनों कश्मीरी पंडितों का जोरदार प्रदर्शन जारी है। कश्मीर पुलिस ने कई जगहों पर कश्मीरी पंडितों के प्रदर्शन पर लाठी चार्ज किया तो कुछ स्थानों पर आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं। इसके बावजूद कश्मीर पंडितों का सुरक्षा की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी है।

कश्मीरी पंडितों के ऐसे ही एक प्रदर्शन की खबरें बारामूला से भी सामने आई हैं। यहां पर कश्मीरी पंडितों के विरोध प्रदर्शन से परेशान बारामूला पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बारामूला कॉलोनी में बंद कर दिया। इसके बाद बाहर जाने को लेकर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई हुई। विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने इंकलाब-जिंदाबाद के नारे भी लगाए। साथ ही सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।

इससे पहले न्याय और सुरक्षा की मांग को लेकर कश्मीरी पंडित शुक्रवार को भी सड़कों पर उतरे थे। पुलिस ने श्रीनगर हवाई अड्डे की ओर बढ़ रहे कश्मीरी पंडितों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था और आंसू गैस के गोले भी दागे थे। इस बीच बडगाम में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों को हालत संभालने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

बडगाम के चडूरा में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में शुक्रवार को घाटी में कश्मीरी पंडितों ने सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक प्रदर्शनकारी पहले मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के शेखपोरा इलाके में एकत्र हुए। इसके बाद उन्होंने हवाई अड्डे की ओर बढ़ना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। आगे बढ़ने की जिद्द पर अड़े प्रदर्शनकारियों पर लिस ने लाठीचार्ज भी किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Next Story