Top Stories

करीब 2 घंटे चली पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Shiv Kumar Mishra
13 March 2022 2:04 PM GMT
करीब 2 घंटे चली पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
x
UP में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री से मिले CM योगी, PM मोदी ने तारीफ में कही ये बात

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के बाद सीएम योगी फिलहाल दिल्ली में हैं. यहां उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो यह बैठक करीब 2 घंटे चली और इस बैठक में उत्तर प्रदेश में आगामी सरकार के गठन और तमाम नीतियों पर चर्चा हुई है.

CM योगी ने PM मोदी से की मुलाकात

CM योगी से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

उपराष्ट्रपति से भी मिले CM योगी

योगी आदित्यनाथ ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पीएम से मिलने से पहले रविवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से मुलाकात की. इसके बाद, वो पीएम मोदी से मिले और फिर वो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलने गए. माना जा रहा है कि योगी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कर सकते हैं.

2 दिन दिल्ली में ही रुकेंगे CM!

मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने की तैयारी कर रहे आदित्यनाथ, अमित शाह और जे पी नड्डा समेत शीर्ष पार्टी नेतृत्व के साथ बातचीत कर सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि योगी आदित्यनाथ 2 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में ही ठहरेंगे.

भाजपा की प्रचंड जीत

भाजपा को राज्य की 403 सदस्यीय विधान सभा के लिए हाल में हुए चुनावों में 255 सीट हासिल हुई हैं और उसके 2 सहयोगी दल ने 18 सीटें जीती हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस जीत के साथ आदित्यनाथ का कद बढ़ा है, क्योंकि राज्य में भाजपा के पुन: जीतने के प्रयासों के केंद्र में उनका नेतृत्व था.

Next Story